Kartik Month 2023: हल्दी के इन ज्योतिषीय उपाय से भगवान विष्णु होंगे खुश, कार्तिक मास में जरूर अपनाएं"/>

Kartik Month 2023: हल्दी के इन ज्योतिषीय उपाय से भगवान विष्णु होंगे खुश, कार्तिक मास में जरूर अपनाएं

हिंदू पंचांग में अश्विन माह के बाद से कार्तिक माह शुरु होता है। कार्तिक माह में कोई व्यक्ति अगर स्नान दान और उपवास रखता है तो उसके सभी पाप मिट जाते हैं।

धर्म डेस्क, इंदौर। हिंदू पंचांग में अश्विन माह के बाद से कार्तिक माह शुरु होता है। कार्तिक माह में कोई व्यक्ति अगर स्नान दान और उपवास रखता है तो उसके सभी पाप मिट जाते हैं। कार्तिक माह में विशेष रूप से भगवान शिव, भगवान विष्णु, भगवान कार्तिकेय और तुलसी माता को पूजा जाता है। कार्तिक माह में आप अगर व्रत रखते हैं तो अक्षय फल प्राप्त हो सकता है। 29 अक्टूबर से शुरू हुआ कार्तिक माह 27 नवंबर को समाप्त हो जाएगा।

 

कार्तिक माह में तप और व्रत कर भगवान की भक्ति पूरी श्रद्धा के साथ की जानी चाहिए। इस माह में ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो सकती है। इस माह में कई उपाय हैं, जिससे सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी ने हल्दी के ज्योतिष उपाय के बारे में बताया है।

 

सफलता प्राप्ति के लिए हल्दी के ज्योतिष उपाय

आपके साथ ऐसा होता है कि मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन उसके अनुरूप परिणाम नहीं मिलते हैं। ऐसे में आपक कार्तिक माह में हल्दी की गांठ की माला बनाकर भगवान विष्णु को जरूर चढाएं। इससे आपको आपकी मेहनत के अनुरूप ही परिणाम मिल सकते हैं। आपके सारे काम पूरे हो सकते हैं।

 

तिजोरी में हल्दी की गांठ बनाकर रखें

आपके ऊपर लक्ष्मी खुश नहीं हैं तो हल्दी की गांठ बना लें। उसको लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। उस गांठ की रोज पूजा करें। इस तरह से आपके ऊपर माता लक्ष्मी (मां लक्ष्मी मंत्र) की कृपा होगी।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button