Jharkhand News: ATS ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, फलस्तीन में फिदायीन हमले की रच रहे थे साजिश"/>

Jharkhand News: ATS ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, फलस्तीन में फिदायीन हमले की रच रहे थे साजिश

राज्य ब्यूरो, रांची: झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) को बड़ी कामयाबी मिली है। पाकिस्तान व अफगानिस्तान के आतंकी संगठनों से जुड़े दो आतंकियों पकड़ा है। एटीएस ने दोनों आतंकियों को हजारीबाग व गोड्डा से गिरफ्तार किया है। दोनों आतंकी मस्जिद-ए-अल अक्सा में फिदायीन हमला करने की फिराक में थे। वह हमला कर मस्जिद को यहूदियों से आजाद कराना चाहते थे।

एटीएस ने गोड्डा जिले से आरिज हसनैन व हजारीबाग से नसीम नाम के दो आतंकियों को पकड़ा है। आरिज व नसीम इंटरनेट मीडिया से कई आतंकी संगठनों का प्रतिबंधित वीडियो देखते थे। उसके बाद अपने साथियों में इन वीडियो को प्रचारित कर लोगों को भड़काने का काम कराते थे। वह इस दौरान 2020 में फेसबुक के जरिए कई कश्मीरी युवक-युवतियों से मिले।

आतंकियों से होगी पूछताछ

आरिज व नसीम दोनों राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। वह आतंकी संगठनों के प्रतिबंधित वीडियो के जरिए दो समुदायों में तनाव पैदा कर रहे थे। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठनों का प्रचार कर रहे थे। इन आतंकी संगठनों के लिए फंड भी इकठ्ठा कर रहे थे। एटीएस ने इनके खिलाफ यूएपीए अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एटीएस ने आरिज को बुधवार को जेल भेज दिया है। नसीम को गुरुवार को जेल में डाला जाएगा। एटीएस की कोशिश दोनों की रिमांड लेकर पूछताछ करने की रहेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button