CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में तीन दिन बाद बदलेगा मौसम, नवंबर के पहले हफ्ते से शुरू होगी ठंड, जानें ताजा अपडेट"/>

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में तीन दिन बाद बदलेगा मौसम, नवंबर के पहले हफ्ते से शुरू होगी ठंड, जानें ताजा अपडेट

HIGHLIGHTS

  1. दो दिन बाद गिरेगा पारा, प्रदेश में नारायणपुर सबसे ठंडा
  2. तीन नवंबर से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी शुरू
  3. दो दिनों में छत्‍तीसगढ़ के तापमान में बढ़ोतरी होगी

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: आने वाले दो दिनों में छत्‍तीसगढ़ के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद तीन नवंबर से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा। अगले सप्ताह से ठंड में ज्यादा बढ़ोतरी होगी। मंगलवार को प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा और कृषि विज्ञान केंद्र नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 
 

इन दिनों सुबह-सुबह और रात के वक्त ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही आउटर में ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान बढ़ने से ठंड थोड़ी कम होगी। दुर्ग में न्यूनतम तापमान 17.0 डिग्री और राजनांदगांव में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दुर्ग का पारा सामान्य से तीन डिग्री कम और राजनांदगांव का पारा सामान्य से दो डिग्री कम रहा।

 

 

रायपुर में रात का तापमान सामान्य से एक कम

 

रायपुर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं हुआ। मंगलवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज कियागया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा। बुधवार को भी आकाश साफ रहेगा।

प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं, अगले दो दिनों में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है, जबकि इसके बाद क्रमिक गिरावट का दौर प्रारंभ होगा।

पूर्वानुमान

अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

रायपुर

बुधवार 32.0 20.0

गुरुवार 32.1 20.2

दुर्ग

बुधवार 31.2 17.0

गुरुवार 31.0 17.1

बिलासपुर

बुधवार 30.5 18.6

गुरुवार 30.2 18.4

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button