MP Election 2023: ‘कपड़ा फाड़’ से लेकर ‘मूर्खों के सरदार तक’, पढ़ें वे बयान जो बने विधानसभा चुनाव की सुर्खियां

"/>

MP Election 2023: ‘कपड़ा फाड़’ से लेकर ‘मूर्खों के सरदार तक’, पढ़ें वे बयान जो बने विधानसभा चुनाव की सुर्खियां

MP Election 2023: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कई ऐसे बयान किए गए जो कि सुर्खियों में रहे।

HighLights

  • मध्‍य प्रदेश के सियासी बयान रहे सुर्खियों में
  • कांग्रेस-भाजपा ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

MP Election 2023 इलेक्शन डेस्क, इंदौर। विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोर आज शाम 6 बजे थम जाएगा। इसके बाद चुनावी सभाएं और जुलूस का आयोजन नहीं किया जाएगा। इसके ठीक दो दिन बाद 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे जारी किए जाएंगे। इस विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस की ओर से कई ऐसे बयान दिए गए जो कि सुर्खियों में रहे और इसको लेकर सियासत भी खूब हुई।

कपड़ा फाड़

चुनाव की शुरुआत में ही कपड़ा फाड़ पॉलिटिक्स की शुरुआत हुई। दरअसल, कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने टिकट वितरण को लेकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ने की बात कही थी। इस मामले ने और तूल तब पकड़ लिया, जब दिग्विजय सिंह मंच से कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के भी नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर होते हैं, ऐसे में कमल नाथ के भी कपड़े फटना चाहिए। इस बयान के बाद भाजपा ने कांग्रेस को इस मुद्दे पर जमकर घेरा था।

मूर्खों का सरदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बैतूल में थे, जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने मेड इन चाइना वाले बयान को लेकर राहुल गांधी का नाम लिए बगैर मूर्खों का सरदार बताया। उन्होंने कहा कि सोमवार को कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के सब लोगों के पास मेड इन चाइना फोन होता है। अरे, मूर्खों के सरदार… किस दुनिया में रहते हैं लोग? कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियों को न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।

अखिलेश वखिलेश

कमलनाथ द्वारा सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर दिया एक बयान भी सुर्खियों में रहा। दरअसल, इस पूरे विवाद की शुरुआत तब हुई जब पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ ने पत्रकारों के एक जवाब में कहा कि अरे भाई छोड़ो भाई अखिलेश वखिलेश। जिसके बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर धोखेबाजी करने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर दूसरे दलों को बेवकूफ बनाने की बात कहते हुए कहा ‘अगर हमें यह जानकारी होती कि I.N.D.I.A. विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं करेगी, तो हम अपने नेताओं को न ही वार्ता के लिए भेजते और न ही उनके फोन उठाते।’

कांग्रेस चालू पार्टी

इन बयानों के अलावा एक चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने कांग्रेस को चालू पार्टी तक बता दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहुत चालू पार्टी है। सपा प्रमुख ने लोगों को कांग्रेस से सावधान रहने की बात कही और बोले कि हमने कांग्रेस पर भरोसा कर गलती कर दी।

चक्कियां चल रही

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी चक्की बारीक पीसती है। जिसके बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेरा। सीएम शिवराज ने कहा कि ‘कांग्रेस में इस समय चक्कियां चल रही हैं। कमलनाथ कहते हैं कि मेरी चक्की बहुत बारीक पीसती है लेकिन इस बार दिग्विजय की चक्की ने कमलनाथ को ही पीस दिया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button