Israel Hamas War: दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, इजरायल के समर्थन में उतरे पश्चिम देश"/>

Israel Hamas War: दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, इजरायल के समर्थन में उतरे पश्चिम देश

Israel Palestine Conflict Latest Updates: अमेरिका सहित कई देशों को आशंका है कि युद्ध लेबनान या सीरिया तक फैल सकता है और क्षेत्रीय संघर्ष में बदल सकता है।

HIGHLIGHTS

  1. हमास-इजरायल जंग जारी
  2. मरने वालों की संख्या 1600 पार
  3. नेतन्याहू फिर बोले- हम करेंगे अंत

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जंग का दायरा बढ़ता जा रहा है। ताजा खबर यह है कि संयुक्त अरब अमीरात ने सीरिया में असद शासन को हमास-इजरायल युद्ध में हस्तक्षेप न करने या सीरियाई धरती से इजरायल पर हमलों की अनुमति न देने की चेतावनी दी है।

जाहिर तौर पर इसके बाद यदि सीरिया ऐसा कुछ करता है, तो तनाव बढ़ेगा। वहीं इजरायल के समर्थन में अन्य पश्चिमी देशों को एकजुट करने के लिए अमेरिका ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। अमेरिका कई देशों से सीधे सम्पर्क में है, क्योंकि उसे आशंका है कि युद्ध लंबा चलेगा और इसमें किसी भी वक्त ईरान की एंट्री हो सकती है।

 

Israel Palestine Conflict Latest Updates

दिल्ली में इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई: दिल्ली पुलिस ने इजरायल-हमास संघर्ष के मद्देनजर यहां इजराइली दूतावास और चबाड हाउस के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली में दूतावास और मध्य दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित चबाड हाउस के आसपास तैनात पुलिस को कड़ी निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।

 

 

इजरायल को मिला पश्चिमी देशों का समर्थन

अमेरिका में व्हाइट हाउस से जारी बयान के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन, जर्मनी के चांसलर स्कोल्ज़, इटली के प्रधानमंत्री मेलोनी, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक इजरायल के प्रति अपना दृढ़ और एकजुट समर्थन व्यक्त करते हैं। हम हमास और उसके आतंकवादी कृत्यों की स्पष्ट निंदा करते हैं।

 

“हमास की आतंकवादी कार्रवाइयों का कोई औचित्य नहीं है। इसकी सार्वभौमिक रूप से निंदा की जानी चाहिए। हमास के आतंकवादियों ने घरों में घुसकर बेकसूर नागरिकों का नरसंहार किया, संगीत समारोह का आनंद ले रहे 200 से अधिक युवाओं की हत्या कर दी, और बुजुर्ग महिलाओं, बच्चों और पूरे परिवारों का अपहरण कर लिया, जिन्हें अब बंधक बनाया गया।”

 

हमास के अभूतपूर्व हमले के जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी पर भीषण हमला अभी शुरू किया है। इसी गूंज वर्षों तक सुनाई देगी। हम अपने दुश्मनों के साथ ऐसा सूलूक करेंगे कि उसका असर कई पीढ़ियों तक रहेगा। – इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

 

 

 

युद्ध में मरने वालों की संख्या 1600 हुई

 

युद्ध में दोनों ओर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,600 हो गई है। शनिवार सुबह के हमास के अचानक किए गए हमलों के बाद इजरायल के दक्षिणी शहरों में अभी भी शवों का मिलने जारी है। इस बीच, हमास ने धमकी दी है कि यदि इजरायल ने उसके नागरिकों को निशाना बनाया, तो वह बंधकों को मारना शुरू कर देंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button