IMD Weather Forecast: 19 सितंबर को गुजरात और पश्चिमी राजस्थान में तेज बारिश की चेतावनी, पूर्वी मध्य प्रदेश में भी बरसेंगे बादल

HIGHLIGHTS

  1. केरल में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
  2. गुजरात में अभी जारी रहेगा तेज बारिश का दौर।
  3. पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका।

IMD Weather Forecast: नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने 19 सितंबर को गुजरात के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं पश्चिमी राजस्थान, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका

मौसम विभाग द्वारा सोमवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और केरल में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसी के साथ पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र और तमिलनाडु में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

गुजरात में बारिश ने मचाया कहर

गुजरात में तेज बारिश का दौर शनिवार से जारी है जो मंगलवार को भी रहेगा। भारी बारिश की वजह से नर्मदा नदी भी उफान पर आ गई है। गुजरात के कच्छ, भावनगर, बोटाद, अमरेली, राजकोट, सुरेंद्रनगर, मोरबी, जामनगर, द्वारका, तापी, सूरत, भरूच, दाहोद, वडोदरा, आनंद, खेड़ा, पंचमहल, महिसागर, अरावली, साबरकांठा, बनासकांठा, पाटन, गांधीनगर, महेसाणा और अहमदाबार और आसपास के इलाकों में बारिश का दौर जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button