Udhayanidhi Stalin on Hindi: सनातन के बाद उदयनिधि स्टालिन का नया पोस्ट, कहा- हिंदी थोपना बंद करें"/>

Udhayanidhi Stalin on Hindi: सनातन के बाद उदयनिधि स्टालिन का नया पोस्ट, कहा- हिंदी थोपना बंद करें

Udhayanidhi Stalin on Hindi: उदयनिधि ने हिंदी दिवस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट को बताया बेतुका, लिखा यह सिर्फ चार-पांच राज्यों में बोली जाती है।

HIGHLIGHTS

  1. अमित शाह ने हिंदी को एकजुट करने वाली भाषा बताया।
  2. उदयनिधि ने पोस्ट किया, हम तमिल बोलते हैं।
  3. गैर हिंदी भाषाओं का अपमान बंद किया जाए।

Udhayanidhi Stalin: चेन्नई। सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान देकर चर्चा में आए तमिनालाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने अब हिंदी भाषा को अपना नया निशाना बनाया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को हिंदी दिवस पर कहा कि हिंदी देश को एकजुट करती है, उदयनिधि ने इसे गलत बताते हुए कहा पोस्ट किया कि हिंदी को थोपना बंद करें।

उदयनिधि स्टालिन ने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर पोस्ट कर लिखा कि हिंदी देश के सिर्फ चार-पांच राज्यों में ही बोली जाती है। अमित शाह का बयान बेतुका है। इसके साथ ही उन्होंने हिंदी थोपना बंद करें का हैशटैग भी लिखा है। उनका कहना है कि तमिलनाडु में हम लोग तमिल बोलते हैं, केरल में मलयालम बोलते हैं। हिंदी इसमें कहा समाहित है और हम लोगों को सशक्त बना रही है? उन्होंने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि गैर-हिंदी भाषाओं को प्रांत की भाषा मानकर उनका अपमान बंद किया जाना चाहिए।

अमित शाह ने हिंदी दिवस पर किया था यह पोस्ट

‘हिंदी दिवस’ के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देता हूं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की भाषाओं की विविधता को एकता के सूत्र में पिरोने का नाम ‘हिंदी’ है। स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आजतक देश को एकसूत्र में बांधने में हिंदी की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है। आइए, ‘हिंदी दिवस’ के अवसर पर राजभाषा हिंदी सहित सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त करने का संकल्प लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button