कांग्रेस का “राहुल यान” 20 साल से लॉन्च ही नहीं हो रहा, MP के नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा में राजनाथ ने कहा"/>

कांग्रेस का “राहुल यान” 20 साल से लॉन्च ही नहीं हो रहा, MP के नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा में राजनाथ ने कहा

हम चांद पर पहुँच रहे हैं, मंगल पर पहुँच रहे हैं और सूर्य के नजदीक पहुँच रहे हैं.. लगातार लॉन्चिंग कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस का "राहुल यान" 20 साल से लॉन्च ही नहीं हो रहा।

नीमच  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सरकार के समय भारत चांद पर पहुंच गया, लेकिन कांग्रेस का राहुल यान 20 वर्षों से लांच ही नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस के सहयोगी नेता सनातन धर्म को मिटाने और खत्म करने की बात कहते हैं, लेकिन सनातन धर्म को कोई नहीं मिटा सकता। इन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। यह बात रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को मप्र में नीमच के दशहरा मैदान में जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ के दौरान आयोजित जनसभा में कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कर दिखाया, वह कोई भी नहीं कर सकता। रूस-युक्रेन युद्ध के दौरान हमारे जवानों ने 23 हजार विद्यार्थियों को वहां से निकाला। 2014 से पहले भारत की कोई सुनता नहीं था, आज पूरी दुनिया भारत की बात को कान खोल कर सुनती है। भारत की अर्थव्यवस्था पांचवें नंबर पर पहुंच गई। इसके पूर्व भारत 10वें व 11वें नंबर पर था। हमारा लक्ष्य 2047 तक भारत की अर्थव्यवस्था को टाप-तीन में शामिल करना है। आयोजन में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

राजनीति के धौनी है शिवराज – उदयपुर से नीमच पहुंचे रक्षामंत्री ने मंच से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि शिवराज राजनीति के धौनी हैं। शुरुआत चाहे कैसी भी हो, लेकिन अच्छी फिनिश देकर क्रिकेट की तरह राजनीति का मैदान वे जीतना जानते हैं। यह शिवराज सिंह चौहान की कला है। शिवराज के अंदर मैंने गरीबों के प्रति जो संवेदनशीलता देखी है, वैसी संवेदनशीलता बिरले राजनेताओं में ही मिलती है।

कांग्रेस के शासन में पिद्दी देश डराते थे : शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पिद्दी देश भारत को डराते थे, लेकिन अब मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने चीन के सैनिकों की गर्दन तोड़कर चीन को सबक सिखाया है। हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में न्यू इंडिया का उदय हुआ है। देश आगे बढ़ रहा है। कांग्रेस के सहयोगी कहते हैं कि सनातन धर्म मच्छर है, डेंगू है, कोरोना है, इसे खत्म कर दो। मैं कहना चाहता हूं, मैडम सोनिया… सनातन को कोई समाप्त नहीं कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button