Omkareshwar News:, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के लिए सजने लगी तीर्थनगरी, आदिगुरू शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना होगी"/>

Omkareshwar News:, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के लिए सजने लगी तीर्थनगरी, आदिगुरू शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना होगी

Omkareshwar News: भगवान ओंकार के आंगन में बिछेगा रेड कारपेड। अतिक्रमण हटेंगे, प्रमुख स्थलों का होगा कायाकल्प।

Omkareshwar News: खंडवा  ओंकारेश्वर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 18 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए शासन-प्रशासन तैयारियां में जुटा है। निमार्णाधीन आदिगुरू शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना साथ ही ओंकारेश्वर स्थित ज्योतिर्लिंग मंदिर और तीर्थनगरी को भी सजाया-संवारा जा रहा है।

सुरक्षा के साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा कार्ययोजना तैयार की गई है। इसकी शुरूआत मार्ग और प्रमुख स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के साथ होगी। इसके अलावा मंदिर सहित अन्य भवनों का रंग-रोगन, रोशनी और सजावट के लिए विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है। ज्योतिर्लिंग मंदिर में रेड कारपेड बिछाया जाएगा।

शंकराचार्य प्रकल्प के अलावा तीर्थनगरी और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर को भी सजाया-संवारा जा रहा है। श्रीजी मंदिर ट्रस्ट और जिला प्रशासन द्वारा इसकी कार्ययोजना भी तैयार की है। प्रधानमंत्री मोदी भगवान ओंकारेश्वर-ममलेश्वर के दर्शन करने जाएगे। इसे देखते हुए मंदिर सहित तीर्थनगरी का कायाकल्प किया जा रहा है।

ट्रस्ट द्वारा मंदिर में सफाई और रंग-रोगन किया जा रहा है। इसके अलावा मंदिर परिसर में रेड कारपेड बिछाया जाएगा। ओंकारेश्वर में उमड़ने वाली भीड़ और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए नगर मे सुचारू आवाजाही व स्वच्छता को लेकर प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। रक्षाबंधन उपरांत इस पर अमल होगा। मोरटक्का से ओंकारेश्वर मार्ग का सुधार और स्वागत द्वार बनाए जाएंगे। तीर्थनगरी ओंकारेश्वर पर इन दिनों प्रदेश सरकार से लेकर शासन-प्रशासन का फोकस है।

मंदिर में फूलों से होगी विशेष सजावट

ओंकारेश्वर मंदिर में रंग-रोगन के अलावा प्रधानमंत्री के आगमन पर फूलों से विशेष श्रंगार किया जाएगा। इसके लिए देश-विदेश के विशेष फूलों के अलावा उज्जैन से विशेषज्ञों को बुलाया गया है। मंदिर सहित नर्मदा घाटों पर भी विशेष सजावट होगी।

इनका कहना है

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के देखते हुए आदिगुरू शंकराचार्य जी प्रतिमा का कार्य तेज गति से चल रहा है। तीर्थनगरी और मंदिर में जरूरी सुधार कार्य और रंग-रोगन किया जा रहा है। नगरीय क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के साथ ही प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए मंदिर में रेड कारपेड सहित अन्य व्यवस्थाएं की जाएगी।

एसआर सोलंकी, सीईओ मंदिर ट्रस्ट और एसडीएम पुनासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button