Gwalior News:, इंटरनेशनल एयरोस्पेस कांफ्रेंस आज से, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे संबोधित"/>

Gwalior News:, इंटरनेशनल एयरोस्पेस कांफ्रेंस आज से, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे संबोधित

पहले दिन उड्डयन क्षेत्र में नवाचार, सशक्त उत्पादन एवं इस क्षेत्र में महिलाओं की प्रतिभागिता एवं एयरोस्पेस में आधुनिक तकनीकों की आवश्यकता पर परिचर्चा की जाएगी।

HIGHLIGHTS

  1. विमानन उद्योग में संभावना एवं निवेश प्रोत्साहन के उद्देश्य से ग्वालियर में बी-20 के तहत इंटरनेशनल एयरोस्पेस कांफ्रेंस आयोजित की गई है।
  2. औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन विभाग के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी शामिल होंगे।
  3. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे।

Gwalior News: ग्वालियर,विमानन उद्योग में संभावना एवं निवेश प्रोत्साहन के उद्देश्य से ग्वालियर में बी-20 के तहत इंटरनेशनल एयरोस्पेस कांफ्रेंस आयोजित होने जा रही है। दो दिवसीय कांफ्रेंस शुक्रवार सुबह 10.15 बजे से होटल रेडि‍सन में आयोजित होगी। कांफ्रेंस में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे।

बी-20 इंटरनेशनल एयरोस्पेस कांफ्रेंस भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा नागर विमानन मंत्रालय की सहभागिता से आयोजित की जा रही है। इसमें औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन विभाग के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी शामिल होंगे।

कांफ्रेंस के पहले दिन उड्डयन क्षेत्र में नवाचार, सशक्त उत्पादन एवं इस क्षेत्र में महिलाओं की प्रतिभागिता एवं एयरोस्पेस में आधुनिक तकनीकों की आवश्यकता पर परिचर्चा की जाएगी। साथ ही पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे।

यह समारोह ऐसे समय पर हो रहा है, जब भारत एयरस्पेस के क्षेत्र में उत्पादन, प्रतिरोधकता और प्रतिस्पर्धा में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। विशेष रूप से विनिर्माण क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए वुमन इन एवियेशन विषय पर फायरसाइड चैट आयोजित की जाएगी।

सीआइआइ की एयरोस्पेस नेशनल कमेटी के अध्यक्ष और बोइंग इंडिया के प्रमुख सलिल गुप्ते सत्र के दौरान सीआइआइ नेशनल कमेटी आन सिविल एवियेशन की सह अध्यक्ष और ब्लू डार्ट एवियेशन की प्रबंध निदेशक तुलसी मीरचंदानी से चर्चा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button