LIVE Mumbai:, India Bloc की दो दिवसीय बैठक आज से, जानिए पूरा एजेंडा, पहले दिन यह बड़ा फैसला संभव"/>

LIVE Mumbai:, India Bloc की दो दिवसीय बैठक आज से, जानिए पूरा एजेंडा, पहले दिन यह बड़ा फैसला संभव

विपक्षी दलों का कहना है कि उनका उद्देश्य लोकतंत्र बचाना है। लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति के लिए यह बैठक निर्णायक मानी जा रही है।

HIGHLIGHTS

  1. विपक्षी दलों की तीसरी बैठक आज से मुंबई में
  2. दो दिन चलेगी बैठक, लिए जाएंगे बड़े निर्णय
  3. सीटों के बंटवारे पर होगी सहमति की कोशिश

मुंबई। मायानगरी मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. की अहम बैठक आज से शुरू होने जा रही है। बैठक के पहले दिन समन्वय समिति की घोषणा की जा सकती है। देखना यही होगा कि इसका अध्यक्ष किसे बनाया जाता है।

INDIA Bloc Mumbai Meet Live Updates

 

बैठक के एक दिन पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुंबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “दो दिन चलने वाली I.N.D.I.A. की बैठक में देशभर के 28 दलों के 63 प्रतिनिधि भाग लेंगे। यह गठबंधन एक वैकल्पिक मंच के रूप में उभरेगा और देश में परिवर्तन लाने में कामयाब होगा।”
नए दलों को शामिल होने का एलान किया जाएगा। हालांकि बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को ही साफ कर दिया है कि वे किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी और अकेले चुनाव लड़ेंगी।

 

बैठक में हिस्सा लेने के लिए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ मंगलवार शाम को ही मुंबई पहुंच गए थे।

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार शाम मुंबई पहुंचीं और अभिनेता अमिताभ बच्चन के घर गईं। वहां उन्होंने अमिताभ समेत को राखी बांधी।

 

अखिलेश यादव, नीतीश कुमार, हेमंत सोरेन, एमके स्टालिन, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे।

 

गुरुवार को उद्धव ठाकरे नेताओं के लिए रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।

 

पीएम पद के लिए I.N.D.I.A. के पास कई विकल्प : उद्धव

 

 

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के पास पीएम पद के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं, जबकि भाजपा के पास सिर्फ एक ही विकल्प है। I.N.D.I.A. में घटक दलों के विचार भले ही भिन्न-भिन्न हैं, लेकिन लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने का लक्ष्य समान है। – उद्धव ठाकरे, शिवसेना (यूबीटी) के नेता

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button