Ujjain News: ,ट्रेन में चूहे की वजह से हुआ शॉर्ट सर्किट, एसी कोच में उठने लगा धुआं"/>

Ujjain News: ,ट्रेन में चूहे की वजह से हुआ शॉर्ट सर्किट, एसी कोच में उठने लगा धुआं

आए दिन ट्रेन दुर्घटनाएं होने और उसके बाद हादसों के कारणों पर मंथन किया जाता है। आगे से हादसों पर अंकुश और रोक के इंतजामात किए जाते हैं, मगर फिर भी दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

उज्जैन  आए दिन ट्रेन दुर्घटनाएं होने और उसके बाद हादसों के कारणों पर मंथन किया जाता है। आगे से हादसों पर अंकुश और रोक के इंतजामात किए जाते हैं, मगर फिर भी दुर्घटनाएं होती रहती हैं। उज्जैन से कामाख्या देवी के लिए जा रही ट्रेन के एसी कोच में धुआं उठने लगा था। घबराकर यात्रियों ने इसकी शिकायत की, तो पता चला कि एक चूहा एसी में चिपक गया था, जिससे शॉर्ट सर्किट हो गया।

नगर के राधेश्याम राठौड़ अपनी मां, पत्नी और पुत्र अनिल के साथ उज्जैन से कामाख्या देवी के दर्शन के लिए ट्रेन नंबर संख्या 19305 से रवाना हुए। रात्रि में 3 बजे के लगभग कानपुर से 2 किलोमीटर पहले गोविंदपुरा में अचानक ट्रेन के एसी कोच बी-2 से धुआं उठने लगा। इस बीच राठौड़ परिवार के अनिल राठौड़ ने तत्काल क्षेत्र के भाजपा नेता और राष्ट्रीय युवा सलाहकार सदस्य भारत सरकार राजपालसिंह राठौर को सूचित किया।

राजपालसिंह ने तत्काल रेल मंत्री, रेल मंत्रालय सहित अन्य को फोन और ट्विटर के माध्यम से सूचना दी। इसके बाद ट्रेन में सवार अनिल राठौड़ के पास कानपुर रेल मंडल, आरपीएफ और रतलाम रेल मंडल से फोन आने लगे और घटना की जानकारी लेने लगे। मौके पर ट्रेन के एसी कोच से बढ़ते धुएं के बाद कोच खाली करने का सायरन बजने लगा, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मचने लगी।

चूहे के चिपक जाने से शॉर्ट सर्किट

 

रेल मंत्रालय को खबर मिलने के बाद रेल मंडल ने तत्परता दिखाई। दुर्घटना होने से पूर्व सावधानी के कारण दुर्घटना टल गई। एसी कोच के एसी में एक बड़े चूहे के चिपक जाने से हुए शार्ट सर्किट के कारण ऐसी स्थिति बन गई थी। बाद में मौके पर से ट्रेन को कानपुर रेलवे स्टेशन ले जाया जाकर पूरी तरह से जांच निरीक्षण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button