रक्षाबंधन विशेषRaksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन एक पारंपरिक भारतीय पर्व है, जिसका विशेष महत्व है। यह पर्व भाई-बहन के प्रेम, सम्बन्ध और सहयोग को मान्यता देता है।
"/>

 

रक्षाबंधन विशेष

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन एक पारंपरिक भारतीय पर्व है, जिसका विशेष महत्व है। यह पर्व भाई-बहन के प्रेम, सम्बन्ध और सहयोग को मान्यता देता है।
Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर्व हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है। भाई वचन देता है कि वह हमेशा बहन की सुरक्षा और सहायता करेगा।
यह भी पढ़ें

 

रक्षाबंधन एक पारंपरिक भारतीय पर्व है, जिसका विशेष महत्व है। यह पर्व भाई-बहन के प्रेम, सम्बन्ध और सहयोग को मान्यता देता है।

 

Raksha Bandhan 2023: All you Need to Know

इस प्रकार रक्षाबंधन एक पारिवारिक उत्सव है जो परिवार की एकता और संबंध को स्थायी करता है। इस दिन परिवार के सभी सदस्य एकजुट होते हैं, रंगीन वस्त्र पहनते हैं और आपस में बंधुत्व और प्यार का आनंद लेते हैं।

 

रक्षाबंधन के दिन ही पावन श्रावण मास समाप्त होता है। इसके साथ ही देश में त्योहारों की शुरुआत होती है। आने वाले दिनों में गणेश चतुर्थी, नवरात्र, दशहरा और फिर दिवाली मनाई जाती है।

Raksha Bandhan 2023: ऐसे सजाएं थाली

 

पंडित आशीष शर्मा के अनुसार राखी की थाली में कुछ चीजें जरूर रखना चाहिए। थाली में इन चीजों के होने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इससे भाई को दीर्घायु प्राप्त होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button