Sawan Somwar 2023: ,आखिरी सावन सोमवार पर करें ये उपाय, जल्द बजेगी घर में शहनाई"/>

Sawan Somwar 2023: ,आखिरी सावन सोमवार पर करें ये उपाय, जल्द बजेगी घर में शहनाई

Sawan Somwar 2023 यदि श्रद्धाभाव से महादेव की पूजा-उपासना की जाती है तो श्रद्धालु का भी परिवार पूरा होता है और उसे अच्छा जीवनसाथी मिलता है।

HIGHLIGHTS

  1. सावन के आखिरी सोमवार को शिव परिवार की पूजा करना शुभ माना जाता है।
  2. पौराणिक मान्यता है कि सावन माह में भगवान शिव अपने पूरे परिवार के साथ धरती लोक पर आते हैं।
  3. सावन के अंतिम सोमवार पर भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए।

Sawan Somwar 2023। सावन सोमवार के दौरान अपनी अलग-अलग मनोकामनाओं के लिए भक्त अलग-अलग तरह से भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते हैं। इसके लिए अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए कई उपाय भी करते हैं। यदि आपकी उम्र भी शादी लायक हो गई है और जीवन में आप एक अच्छा लाइफ पार्टनर पाना चाहते हैं तो पंडित प्रभु दयाल दीक्षित की ओर से बताए गए ये उपाय आजमा सकते हैं।

सावन के आखिरी सोमवार को शिव परिवार की पूजा करना शुभ माना जाता है। पौराणिक मान्यता है कि सावन माह में भगवान शिव अपने पूरे परिवार के साथ धरती लोक पर आते हैं। इस दौरान यदि श्रद्धाभाव से महादेव की पूजा-उपासना की जाती है तो श्रद्धालु का भी परिवार पूरा होता है और उसे अच्छा जीवनसाथी मिलता है।

शादी में बाधा आए तो करें ये काम

पंडित प्रभु दयाल शास्त्री के मुताबिक, यदि किसी जातक की शादी में बार-बार बाधा आ रही है तो सावन के अंतिम सोमवार पर पवित्र जल से स्नान और ध्यान करने के बाद केसर मिश्रित दूध से भगवान भोलेनाथ का महाभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधा हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा

 

यदि आप लव मैरिज करना चाहते हैं और किसी भी तरह की बाधा आ रही है तो सावन के आखिरी सोमवार को विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें। इसके अलावा किसी गरीब को दूध, दही, सफेद वस्त्र, मखाना और सफेद मिठाई का दान करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।

इन मंत्रों का करें जाप

सावन के अंतिम सोमवार पर भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए। इसके अलावा ‘ॐ सृष्टिकर्ता मम विवाह कुरु कुरु स्वाहा’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से विवाह जल्द होता है। शादी में आ रही बाधा दूर होती है।

डिसक्लेमर

 

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button