Astro Tips ; कर्ज से मिलेगी मुक्ति, पैसा आएगा वापस, आजमाएं 5 आसान ज्योतिष उपाय

"/>

Astro Tips ; कर्ज से मिलेगी मुक्ति, पैसा आएगा वापस, आजमाएं 5 आसान ज्योतिष उपाय

Astro Tips: कई बार लोग आर्थिक तंगी के कारण कर्ज ले लेते हैं। यह ऋण राहत के बजाय बोझ बन जाता है। आय बढ़ने पर भी लोन कम नहीं होता। इसके लिए राशि चक्र या कुंडली दोष जिम्मेदार होता है। भाग्य की विडम्बना के कारण ऋण बढ़ता ही जाता है। व्यक्ति की इस समस्या का निवारण ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है। जिनका पालन करने से धन और सफलता की प्राप्ति होती है। साथ ही कर्ज मुक्त हो सकते हैं।

अपार धन प्राप्ति और कर्ज मुक्ति के आसान उपाय

1. सुबह उठते ही सबसे पहले अपना सीधा पैर जमीन पर रखना चाहिए। साथ ही जल में थोड़ा-सा दूध मिलाकर भगवान कृष्ण को भोग लगाएं।

2. थोड़ी-सी दालचीनी लें और अगरबत्ती घुमाएं। ऐसा करने के बाद दालचीनी को अपने पर्स में रखें। आपकी अधूरी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी।

3. शुक्रवार के दिन धन की देवी लक्ष्मी के मंदिर में झाड़ू का दान करें। इससे मां प्रसन्न होंगी और व्यक्ति को शौहरत की प्राप्ति होगी।

4. शुक्ल पक्ष के मंगलवार या गुरुवार को धनिया के बीज मिट्टी में मिला दें। इसमें 21 रुपये के सिक्के रखें। इसे उत्तर दिशा की तरफ रखें। इसमें थोड़ा-थोड़ा पानी सुबह डालते रहें। आप इस धनिये का इस्तेमाल करें। वहीं, सिक्के को लाल कपड़े में बांधकर पूजा घर या अलमारी में रखें।

5. ऋण से मुक्ति पाने के लिए अमावस्या के दिन किसी जरूरतमंद को भोजन कराना होगा। ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button