Lok Sabha Chunav 2024: क्या वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा, पढ़िए संजय राउत का बड़ा बयान

"/>

                              Lok Sabha Chunav 2024: क्या वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा, पढ़िए संजय राउत का बड़ा बयान

HighLights

  • संजय राउत बोले, वाराणसी से प्रियंका की जीत तय
  • वाराणसी के लोग प्रियंका को चाहते हैं।
  • रायबरेली, वाराणसी, अमेठी की लड़ाई भाजपा के लिए कठिन

मुंबई (Varanasi Lok Sabha Chunav 2024)। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) से पहले देश में सियासी माहौल गर्माने लगा है। ताजा खबर मुंबई से है जहां उद्धव ठाकरे गुट के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है।

वाराणसी में नरेंद्र मोदी Vs प्रियंका वाड्रा

बकौल संजय राउत, “अगर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ती हैं, तो उनकी जीत तय है। वाराणसी (Varanasi News) के लोग प्रियंका वाड्रा को चाहते हैं। रायबरेली, वाराणसी और अमेठी लोकसभा सीटों की लड़ाई भाजपा के लिए कठिन है।”

 

प्रियंका वाड्रा ने अब तक नहीं लड़ा कोई चुनाव

प्रियंका वाड्रा अब तक चुनावी राजनीति से दूर रही हैं। वे चुनावी सीजन में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने जरूर उतरती हैं। अभी कांग्रेस में भी इस तरह की कोई चर्चा नहीं है कि प्रियंका वाड्रा चुनाव लड़ेंगी या नहीं, लेकिन राउत के बयान से मुद्दा जरूर उठ सकता है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की रणनीति

 

अब तक की कांग्रेस की रणनीति यही है कि बाकी विपक्षी दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ा जाए। विपक्षी दलों की बैठक से अब तक यह संदेश मिला है कि सभी मिलकर लड़ें इसलिए कांग्रेस थोड़ा पीछे हटने और क्षेत्रीय दलों को आगे बढ़ाने के लिए भी तैयार है।
हालांकि, पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह सबसे बड़ा पेंच है। कांग्रेसी नेता जाहिर तौर पर राहुल गांधी को पीएम पद का सबसे बड़ा दावेदार बता रहे हैं, लेकिन टीएमसी, आम आदमी पार्टी जैसे दल इस पर सहमत नहीं हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में विपक्षी एकता की सबसे बड़ी परीक्षा होने जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button