Bhopal Crime News: दलित छात्रा पर इस्लाम अपनाने का दबाव बना रही थी दोस्त, पहनने को कहती थी हिजाब"/>

Bhopal Crime News: दलित छात्रा पर इस्लाम अपनाने का दबाव बना रही थी दोस्त, पहनने को कहती थी हिजाब

भोपाल में 'द केरला स्टोरी' की तरह की घटना सामने आई। अपने पति से कराती थी दलित छात्रा से सोते समय छेड़खानी।

भोपाल  राजधानी में बालाघाट की दलित युवती के साथ मतांतरण करवाने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। अरेरा हिल्स स्थित पशुपालन पत्रोपाधि महाविद्यालय में प्रथम वर्ष की छात्रा को एक पशुप्रेमी महिला ने पहले कमरा साझेदार बनाकर साथ रखा और फिर उस पर ‘द केरला स्टोरी’ की तरह हिजाब पहनने और इस्लाम अपनाने का दबाव बनाने लगी। इतना ही नहीं, आरोपित युवती अपने पति को बुलाकर सोते समय छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करवाती थी। तंग आकर पीड़िता ने स्वजन को पूरी बात बताई और महिला थाना पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ छेड़छाड़ और धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के तहत प्रकरण दर्ज कर युवती को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित युवक, गिरफ्तार युवती का पति है और छात्रा को इस बात की जानकारी नहीं थी। उसने अपनी शिकायत में भी एक युवक के कमरे पर आने-जाने का उल्लेख किया है।

 

जाति को लेकर करती थी आपित्तजनक बातें
महिला थाना पुलिस के मुताबिक बालाघाट निवासी 22 वर्षीय युवती ने अपनी एफआइआर में बताया कि करीब छह माह से भोपाल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। चार माह पहले उसकी जान-पहचान पशुप्रेमी महिला अनम सैयद से हुई थी। अनम नारियलखेड़ा पीपल चौराहा पर किराए के मकान में रहती थी। छात्रा ने उसे भी किराए का मकान दिलाने के लिए कहा। इस पर अनम ने उससे साथ रह रहने को कहा। उसका व्यवहार अच्छा था, लिहाजा वह उसके साथ रहने के लिए राजी हो गई। कुछ दिन बाद ही अनम सैयद ने मुझ पर इस्लाम धर्म की ओर मोड़ना शुरू कर दिया। अनम उसे हिजाब पहनने, नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित करने लगी। वह उसकी जाति को लेकर आपित्तजनक बातें करती थी। इस्लाम धर्म की तारीफ कर उसे अपनाने के लिए दबाव बनाती थी। वह उससे बीच-बीच में अश्लील बातें करना शुरू कर देती थी और उसका वीडियो भी बना लिया।
अश्‍लील हरकतों के अलावा जान से मारने की धमकी भी दी
पीड़ित युवती ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि अनम के यहां अक्सर हामिद मियां नाम का युवक आता था और देत रात तक रुकता था। छात्रा ने बताया कि 10 जुलाई से उसकी परीक्षा थी इसलिए वह रात में जल्दी सो गई थी। सोते समय उसे अहसास होता था कि कोई उसे छू रहा है। उसकी नींद टूटी तो देखा अनम और हामिद उसके पास बैठे हैं। हामिद ने उसके साथ इस तरह से दो बार अश्लील हरकत की। जब पीड़िता ने उनसे कहा कि अब मैं यहां नहीं रह सकती तो आरोपितों ने उसे कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। जब पीड़िता ने अपने भाई को मदद के लिए बुलाया तो आरोपित अनम सैयद ने उसे घर से भेजने से मना कर दिया और छात्रा का गला दबाकर मारने का प्रयास किया। भाई के साथ पहुंची गौतम नगर पुलिस ने उसे मुक्त कराया। जहां से वह गांव चली गई। इसके बाद तीन अगस्त को परीक्षा देने भोपाल पहुंची और फिर महिला थाना में शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button