सपनों में दिख जाएं ये 5 चीजें तो समझिए लग गई आपकी लॉटरी

नई दिल्ली. सपनों की दुनिया ही निराली है। सपनों में हमें अपने मन में उत्पन्न विचारों के अलावा और ना जाने क्या क्या दिखाई देता है। स्वप्न शास्त्र कहता है मन आपको सपने में दिखाई देने वाली चीजें आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं की बोधक होती हैं। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो अगर आपको सपनों में दिख जाएं तो समझ जाइए कि आपकी लॉटरी लग गई है…

1. कलश दिखाई देना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कलश या कोई बड़ा पात्र दिखाई देना बहुत शुभ माना गया है। और सबसे सर्वश्रेष्ठ होता है कि अगर आपको सपने में पानी से भरा हुआ मिट्टी का घड़ा दिखाई दे जाए तो निश्चित ही आपको धन लाभ होने वाला है।

ghda.jpg

2. मासूम बच्चा दिखाई देना
अगर आपको सपने में कोई मासूम बच्चा खेलता हुआ या मस्ती करता हुआ नजर आ जाए तो इसका अर्थ यह है कि आपके किसी कार्य के पूर्ण होने पर भरपूर पैसा आने वाला है या फिर आपके द्वारा की हुई पुरानी इन्वेस्टमेंट से फायदा मिलने वाला है।

bachha.jpg

3. ब्रश करता हुआ व्यक्ति दिखाई देना
स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी अन्य व्यक्ति को ब्रश यानी दातुन करते हुए या उसका दांत टूटते हुए देख ले तो समझ जाइए कि लक्ष्मी जी आपके पास आने वाली हैं। अर्थात आपको खूब सारा पैसा मिलने के साथ ही तरक्की भी हासिल होने वाली है।

4. सपने में छीनाझपटी देखना
अगर कोई इंसान सपने में किन्हीं अन्य लोगों को आपस में छीनाझपटी करते हुए देखता है तो यह एक बहुत ही अच्छा सपना है क्योंकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब है कि आपकी लॉटरी लगने वाली है या आपको शेयर बाजार से भी ढेर सारा पैसा मिल सकता है।

5. अनाज का ढेर दिखाई देना
स्वप्न शास्त्र में अनाज का ढेर सपने में दिखाई देना एक बहुत ही शुभ संकेत माना गया है। आपको बता दें कि यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को अनाज के ढेर पर चढ़ता हुआ देखता है तो इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। और आपको निश्चित ही कहीं से धन लाभ हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button