दुकान से 32 लाख के मोबाइल चोरी करने वाला महाराष्ट्र से गिरफ्तार, नेपाल में खपाने की थी तैयारी

रायपुरराजधानी रायपुर में मोबाइल दुकान से लाखों रुपये के मोबाइल चोरी करने वालो आरोपित को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। आरोपित मोबाइल दुकान में 32 लाख रुपये की नए मोबाइल सेट पार किए थे। आरोपित चोरी करने के बाद यहां से फरार हो गए था।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपित की पहचान की और उसे गिरफ्तार किया। उसके पास से चोरी किए गए मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। आरोपित की ससुराल उप्र भी पुलिस की टीम ने छापा मारा था। जहां से मोबाइल जब्त करने की खबर आ रही है। रायपुर पुलिस इस पूरे मामले का राजफाश कर सकती है।

चोरी के मोबाइल नेपाल में खपाने की तैयारी

जानकारी के अनुसार चोरी के मोबाइल फोन को नेपाल में खपाए जाते हैं। वहां सस्ते दाम में फोन बिकते हैं। लाक को तोड़कर उसे फिर नए दाम में बेचा जाता है। आरोपित भी ग्राहकों की तलाश कर चोरी के मोबाइल बेचने की तैयारी में लगा था। उससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यह था पूरा मामला

छह जुलाई को टिकरापारा थाना क्षेत्र के मां लक्ष्मी टेलीकाम में तड़के सेंधमारी कर चोर ने विभिन्न कंपनियों के 162 नग छोटे बड़े मोबाइल सेट चोरी किए थे। दुकान मालिक आनंद चेनानी ने इनकी कीमत 32 लाख रुपये बताई थी। थाने से 200 मीटर की दूरी पर वारदात को अंजाम दिया था।

चोर अकेले ही पूरी वारदात को अंजाम दिया था। चोर दुकान की दीवार फाल सीलिंग तोड़कर दुकान के भीतर घुसा था। फाल सीलिंग में एक छोटा सा होल कर चोर दुकान में प्रवेश किया। इसके बाद सीसीटीवी के डीवीआर समेत अन्य कमरे के वायर काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button