नोटबंदी 2 के बाद इस सरकारी कार्यालय की अलमारी में मिले 2.31 करोड़ कैश और 1 किलो सोना

भारतीय रिजर्व ने जिस दिन दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने का फैसला, उसी दिन जयपुर में पुलिस ने योजना भवन स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (DOIT) के कार्यालय से दो करोड़ से अधिक की ब्लैक मनी बरामद की. इस नकदी के साथ ही एक किलो को गोल्ड बिस्कुट भी बरामद किया गया है. इस मामले में पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है. अब पूरे मामले की जांच की जा रही है.

 नोटों की इतनी बड़ी खेप के बरामद होने से कई सवाल उठने लगे हैं. मगर, पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव कहना है कि इसकी जांच चल रही है. पूरी तहकीकात के बाद बातें बताई जाएगीं. उन्होंने मीडिया को बताया कि ये सारे बातें सीएम अशोक गहलोत को बता दी गई हैं. इस मामले में कुछ लोगों को डिटेन भी किया गया है.

अलमारी की चाबी नहीं मिली तो लॉक तोड़ा

देर रात सीएस ऊषा शर्मा, डीजीपी उमेश मिश्रा और जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने इस घटना की पीसी कर जानकारी दी. पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने पीसी कर बताया कि DOIT के फाइलों का डिटिलीकरण काम चल रहा था. दफ्तर में दो अलमारी की चाबी नहीं मिलने पर उनके लॉक को तोड़ा गया था.

 इसी दौरान सूटकेस मिला. उसी में यह नगदी और गोल्ड मिला. इसके बाद कर्मचारियों ने इसकी सूचना अशोक नगर थाने में दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे कैश और गोल्ड को सीज किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button