यू्केन में फंसे 8 सौ भारतीयों को निकाल लाई 24 साल की पायलट, बीजेपी ने ट्वीट कर कही ये बात

कोलकाता. रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच कोलकाता की रहने वाली पायलट का नाम सुर्खियों में है. दरअसल, 24 साल की पायलट महाश्वेता चक्रवर्ती ने 800 से अधिक फंसे भारतीयों नागरिकों को युद्ध स्थल से निकाल लाई है. महाश्वेता चक्रवर्ती ने यूक्रेन की सीमाओं से उड़ानों का संचालन किया था. इसी क्रम में उन्होंने यूक्रेन, पोलैंड और हंगरी की सीमा से 8 सौ से अधिक भारतीय नागरिकों को बचाया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, बीजेपी ने ट्वीट किया, छात्रों को महाश्वेता की तारीफ की है. बीजेपी ने युद्धग्रस्त इलाकों में फंसे भारतीय नागरिकों को उनके घरों में वापस लाने का साहसिक काम के लिए महाश्वेता की जमकर प्रशंसा की है. भाजपा महिला मोर्चा ने भी एक ट्वीट में कहा है कि, कोलकाता की 24 वर्षीय पायलट महाश्वेता चक्रवर्ती ने यूक्रेन, पोलैंड और हंगरी की सीमा से 800 से अधिक भारतीय छात्रों को बचाया है. बीजेपी ने कहा कि यह उनके लिए बहुत सम्मान की बात हैं.

गौरतलब है कि कोलकाता की पायलट महाश्वेता चक्रवर्ती भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष तनुजा चक्रवर्ती की बेटी हैं. बीजेपी महिला मोर्चा ने महाश्वेता चक्रवर्ती की एक तस्वीर भी शेयर की है. जिसमें कोट किया गया है कि, कोलकाता की 24 साल की पायलट ने यूक्रेन, पोलैंड, हंगरी से 800 से ज्यादा भारतीय नागरिकों को बाहर निकाला.

बता दें, बीते करीब 20 दिन पहले रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया था. रूसी हमले के बीच यूक्रेन में 20 हजार से ज्यादा भारतीय लोग फंस गए थे. जिसके बाद ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय लोगों को वहां से निकाला गया. तेज होते रूसी हमलों के बीत भारतीय लोगों को पोलैंड और हंगरी के रास्ते भारत लाया गया. भारत सरकार की ओर से युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए कुल 49 विशेष उड़ानें संचालित की गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button