इस राशि के जातकों के पार्टनरशीप में तालमेल की आएगी कमी, प्रेम संबंध में होगा विवाद, जानिए अपनी राशि …

आज का पंचाग दिनांक 12.04.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का वैशाख मास कृष्ण पक्ष सप्तमी तिथि रात्रि में 03 बजकर 44 मिनट से दिन बुधवार मूल नक्षत्र दिन में 11 बजकर 59 मिनट तक आज चंद्रमा धनु राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 12 बजकर 04 मिनट से 01 बजकर 39 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – आर्ट के क्षेत्र में सफलता. मनोबल काफी उॅचा होगा. अध्ययन के क्षेत्र में असफलता. विभिन्न क्षेत्रों से धन लाभ. उपाय – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें. दुर्गा कवच का पाठ करें.

वृषभ – विवाद में समझौता. वित्तीय समझौते से आर्थिक लाभ. लाईफपार्टनर के साथ यात्रा के योग. उपाय – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

मिथुन – संतान सुख तथा सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि. भाग्य पर भरोसा से व्यवसायिक हानि. दोस्तों के बीच पैसा का व्यय. शुक्रजन्य दोषों को दूर करने के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

कर्क – सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि. पार्टनरों से सदभावना मुलाकात. चोट से कष्ट. बचाव के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः” की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

सिंह – कीमती वस्तु से संबंधित विवाद संभव. पारिवारिक कलह. आलस्य तथा भ्रम की स्थिति. उपाय – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

कन्या – घरेलू अशांति. घरेलू वस्तु के हानि से तनाव. सामाजिक यश में वृद्धि. उपाय आजमायें – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

तुला – पार्टनरशीप में तालमेल की कमी. अध्ययन हेतु यात्रा संभव. प्रेम संबंध में विवाद. निवृत्ति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

वृश्चिक – महत्वाकांक्षा के अनुरूप लाभ. कला के क्षेत्र में प्रसिद्धि. किसी व्यसन से शारीरिक कष्ट. काम में आकस्मिक बाधा. उपाय करें – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. अर्ध्य देते हुए. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

धनु – साझेदारों के साथ तालमेल से लाभ. जीवनसाथी के स्वास्थ्य से तनाव. वित्तीय हानि. पदोन्नति या नये अवसर की प्राप्ति. निवृत्ति के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. रूद्राभिषेक करें.

मकर – व्यवहारिक कुशलता से अवसर की प्राप्ति. प्रयास में सफलता. हडबड़ाहट से चोट. उपाय आजमायें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कुंभ – सहयोगियों के साथ धन व्यय. नई सोच से व्यवसायिक लाभ. रोग में वृद्धि. घर में रिश्तेदारों से चहलपहल. निवारण के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मीन – वित्तीय विवाद सुलझेगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ होगी. कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव. चोट लग सकती है. शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button