अहमदाबाद टेस्ट के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी खबर, पैट कमिंस की मां का हुआ निधन; साथी खिलाड़ी इस तरह देंगे

 नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के बीच मेहमान टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टेस्ट टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है। साथी खिलाड़ी की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए खिलाड़ी काले रंग का आर्म बैंड पहनकर आज भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। बता दें, दिल्ली टेस्ट में हार झेलने के बाद कमिंस घर लौट गए थे, उम्मीद जताई जा रही थी कि अहमदाबाद टेस्ट से पहले वह भारत लौट आ जाएंगे, मगर मां की तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से कप्तान ने सिडनी में ही रुकने का फैसला किया। मगर गुरुवार रात कमिंस की मां ने अंतिम सांस ली। कमिंस की मां मारिया कैंसर से पीड़ित थी और उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस की मां मारिया के सम्मान में आज ‘ब्लैक आर्म बैंड’ पहनकर खेलेगी।
 

सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहा है ऑस्ट्रेलिया
चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस की अगुवाई में खेले थे। नागपुर में कंगारुओं को पारी और 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दिल्ली में उन्हें 6 विकेट से शिकस्त मिली थी। दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद कमिंस स्वदेश लौट गए थे जिसके बाद स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई।
 
स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में भारत ने 9 विकेट से पटखनी देते हुए सीरीज का पहला मुकाबला जीता। अहमदाबाद में सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। पहले दिन कंगारुओं ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में उस्मान ख्वाजा ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने भारत के खिलाफ इस मैच में अपना पहला शतक जड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button