IND vs PAK at Ahmedabad: 11 साल पहले हुई भी भारत-पाक भिड़ंत, रोहित शर्मा ने की थी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी"/>

  IND vs PAK at Ahmedabad: 11 साल पहले हुई भी भारत-पाक भिड़ंत, रोहित शर्मा ने की थी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी

HighLights

  • ICC WC 2023 में शनिवार को भारत-पाक मुकाबला
  • 11 साल पहले यही हुआ था टी-20 मैच
  • टीम इंडिया ने दर्ज की थी जीत

एजेंसी, अहमदाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप का महामुकाबला शनिवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह 11 साल बाद पहला मौका है जब दोनों टीमें गुजरात के इस शहर में आमने-सामने हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 दिसंबर 2012 को टी-20 मुकाबला खेला गया था। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था। टीम इंडिया ने युवराज सिंह की शानदार पारी बदौलत 11 रन से जीत दर्ज की थी। नीचे देखिए मैच की हाइलाइट्स

…जब रोहित शर्मा ने की सातवें नंबर पर बल्लेबाजी

रोहित शर्मा आज टीम इंडिया के कप्तान हैं और पारी की शुरुआत करते हैं, लेकिन उस मैच में रोहित बल्लेबाजी क्रम में सातवें नंबर पर उतरे थे। उन्होंने मात्र 2 गेंदों का सामना किया था और एक चौके की मदद से चार रन बनाए थे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंंडिया की शुरुआत अच्छी रही थी। गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे ने 4.5 ओवर में 44 रन जुटाए थे। आउट होने वाले पहले बल्लेबाज गौतम गंभीर रहे, जिन्होंने 11 गेंद पर 21 रन बनाए।

टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 192 रन बनाए थे। रहाणे ने 28 रन, विराट कोहली ने 27, युवराज सिंह ने 72 और महेंद्र सिंह धोनी ने 33 रन का योगदान दिया था।

अहमदाबाद में पाकिस्तान को मिली थी हार

193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। इस तरह टीम इंडिया ने 11 रन से मुकाबला जीत लिया। अशोक डिंडा ने 4 ओवर में 36 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। युवराज सिंह को उनकी शानदारी पारी (72 रन, 36 गेंद, 4 चौके, 7 छक्के) के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button