Virat Kohli के साथ होगी BCCI की बैठक, टी20 विश्व कप के लिए नहीं हैं पहली पसंद, ये बल्लेबाज नंबर 3 पर खेल सकता है"/>

Virat Kohli के साथ होगी BCCI की बैठक, टी20 विश्व कप के लिए नहीं हैं पहली पसंद, ये बल्लेबाज नंबर 3 पर खेल सकता है

HIGHLIGHTS

  1. विराट कोहली का टी20 विश्व कप 2024 खेलना मुश्किल है।
  2. ईशान किशन नंबर 3 पर उनकी जगह ले सकते हैं।
  3. सेलेक्टर्स और विराट कोहली के बीच बात होनी बाकी है।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli, T20 World Cup 2024: विराट कोहली वनडे विश्व कप 2023 हाई स्कोरर थे। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की पहली पसंद नहीं है। टी20 विश्व कप का आयोजन अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होगा। हाल ही में BCCI, राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर के बीच बैठक हुई। क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने आगामी विश्व कप के लिए रोडमैप तैयार करना शुरू कर दिया।

टी20 विश्व कप से पहले इतने मैच खेलेगी भारतीय टीम

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को सिर्फ छह टी20 मैच खेलने हैं। जिसमें तीन साउथ अफ्रीका और तीन घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ। विराट, रोहित और बुमराह को दक्षिण अफ्रीका टूर के वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। ऐसे में तीनों खिलाड़ियों के पास अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका है।

रोहित शर्मा करेंगे टीम का नेतृत्व

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह प्लेइंग 11 की पसंद है, लेकिन विराट कोहली की जगह पक्की नहीं है। बीसीसीआई सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष आशीष शेलार और चयनकर्ताओं ने रोहित को कहा है कि टी20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करें। वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय कप्तान ने 125 की स्ट्राइक रेट के साथ 597 रन बनाए। विराट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन थे, लेकिन टी20 विश्व कप में बीसीसीआई की पसंद नहीं है।

ईशान किशन नंबर 3 के लिए पहली पसंद

बैठक में मौजूद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जागरण को बताया कि सेलेक्टर्स ऐसा बल्लेबाज चाहते हैं जो शुरू से ही आक्रामक खेल सके। ईशान किशन नंबर 3 स्थान की दौड़ में सबसे आगे है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उस स्थान पर बल्लेबाजी कर अच्छी पारियां खेली हैं। यशस्वी जयसवाल या शुभमन गिल में से किसी एक का रोहित के साथ ओपनिंग करने की संभावना है।

अगर ईशान किशन नंबर 3 पर खेलते हैं तो हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार कुमार यादव, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा बाकी जगहों को भरेंगे। ऐसे में विराट कोहली की जगह यहां कहीं नहीं दिख रही। कहा जा रहा है कि इस मामले में सेलेक्टर्स जल्द ही विराट से बात कर सकते हैं। 35 साल के ये बल्लेबाज टेस्ट सीरीजमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगे।C

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button