₹2 के शेयर वाली कंपनी को खरीदेंगे मुकेश अंबानी, डील रोकने की याचिका खारिज

नई दिल्ली. राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT) ने सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के पूर्व चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) राहुल अरुणप्रसाद पटेल की एक याचिका को खारिज कर दिया है। इस याचिका में पटेल ने कर्ज में डूबी कपड़ा कंपनी के खिलाफ दिवाला कार्रवाई शुरू करने को चुनौती दी थी। 

क्या कहा NCLAT ने: राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) की अहमदाबाद पीठ के पिछले आदेश को NCLAT ने बरकरार रखा है। NCLT पीठ ने छह अप्रैल 2021 को इंवेस्को एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) की याचिका पर सुनवाई करते हुए सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था।

NCLAT ने कहा- हमें न्यायाधिकरण के आदेश में हस्तक्षेप करने की कोई वजह नहीं मिली है। इसलिए छह अप्रैल 2021 को न्यायिक प्राधिकरण द्वारा पारित किए गए आदेश की पुष्टि की जाती है। अपील तत्काल खारिज की जाती है।

मुकेश अंबानी ने जीती है बोली: आपको बता दें कि सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के लिए कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया पूरी होने वाली है। इस कंपनी को खरीदने की बोली मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज ने जीती है। इन दोनों की संयुक्त बोली को 98.88 प्रतिशत मत मिले हैं। बीते 10 फरवरी को NCLT ने इस समाधान योजना को मंजूरी दी थी।

शेयर की कीमत: सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत बीएसई इंडेक्स पर 2.21 रुपये है लेकिन साल 2008 में यह 280 रुपये के भाव तक गया था। यह 99 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट को दिखाता है। इस शेयर की ट्रेडिंग बंद है। बीएसई पर Suspended due to Procedural reasons का मैसेज दिख रहा है। कंपनी पर लगभग 7,500 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button