मुस्लिम युवकों की हत्या पर भरतपुर में माहौल गरम, बुलाई गई पंचायत

भरतपुर. गोतस्करी के शक में कथित तौर पर दो मुस्लिम युवकों के अपहरण और फिर जलाकर मार दिए जाने की घटना ने राजस्थान से हरियाणा तक सनसनी फैला दी है। भरतपुर के गांव घाटमीका के रहने वाले जुनैद (35) और नासिर (27) की हत्या के बाद इलाके में तनावपूर्ण माहौल है। पुलिस की जांच के बीच घटना के विरोध में गांव में पंचायत भी बुलाई गई है। हालात को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। आरोप है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवकों का अपहरण किया और फिर इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं, आरोपियों में से एक मोनू मानेसर ने सामने आकर घटना से अपना पल्ला झाड़ा है। उसका दावा है कि घटना की रात वह अपने साथियों के साथ होटल में था।

गुरुवार को हरियाणा के भिवानी जिले में एक वाहन से राजस्थान निवासी दो लोगों के जले हुए शव मिले। लोहारू (भिवानी) के पुलिस उपाधीक्षक जगत सिंह ने फोन पर बताया कि मृतकों की पहचान नासिर (25) और जुनैद उर्फ ​​जूना (35) के रूप में हुई है। दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले की पहाड़ी तहसील के घाटमीका गांव के रहने वाले थे। पुलिस ने कहा कि बुधवार को दोनों का अपहरण कर लिया गया था। लोहारू इलाके में एक ग्रामीण ने पुलिस को फोन कर जले हुए वाहन और नर कंकाल के बारे में बताया। 

अपहरण के बाद परिवार के लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बजरंग दल से जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें मेवात के रहने वाले अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, पलवल के रहने वाले लोकेश सिंघला और मानेसर के रहने वाले मोनू मानेसर को आरोपी बनाया गया है। बता दें कि जुनैद पर गोतस्करी के कई केस दर्ज हैं। हालांकि, नासिर के खिलाफ कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

इस बीच मोनू ने कहा कि घटना की रात वह गुरुग्राम में अपने साथियों के साथ एक होटल में मौजूद था और इस घटना से उसका कोई लेनादेना नहीं है। सीबीआई जांच की मांग करते हुए मोनू ने कहा कि वह गोरक्षा के काम में जुटा है और इसलिए कसाइयों ने साजिश के तहत उसका नाम डलवाया होगा। एक दशक से अधिक समय से बजरंग दल से जुड़ा मोनू का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें उसने कथित तौर पर 6 फरवरी को पटौदी इलाके में हवाई फायरिंग की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button