कमाल! DSLR की तरह बाहर निकल आता है इस फोन का कैमरा, इतनी है कीमत

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियां इनोवेशन के मामले में Apple और Samsung जैसे बड़े ब्रैंड्स को टक्कर दे रही हैं और अब Tecno की ओर से दुनिया का पहला ऐसा फोन लॉन्च किया गया है, जिसका पोट्रेट कैमरा DSLR लेंस की तरह बाहर निकल आता है। कंपनी ने Phantom X2 सीरीज के दो डिवाइसेज दुबई में लॉन्च किए हैं, जो Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro हैं। इन स्मार्टफोन्स को MediaTek के नए Dimensity 9000 चिपसेट के साथ मार्केट में उतारा गया है। 

नई सीरीज का सबसे बड़ा हाइलाइट इसका कैमरा है, जिसकी मदद से यूजर्स को बेहतर पोर्ट्रेट फोटोज क्लिक करने का विकल्प मिलेगा। यूजर्स पोर्ट्रेट फोटोज के लिए 2.5x तक जूम कर पाएंगे, जबकि अभी बैकग्राउंड ब्लर करने के लिए उन्हें सब्जेक्ट के पास जाना पड़ता है। बता दें, नई सीरीज Tecno Phantom X की सक्सेसर है, जिसे भारत में 25,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। 

Tecno Phantom X2 5G, Phantom X2 Pro 5G की कीमत
कंपनी ने Tecno Phantom X2 Pro 5G के 8GB+256GB वेरियंट को 932 अमेरिकी डॉलर (करीब 76,800 रुपये) कीमत पर उतारा है। वहीं, इसी स्टोरेज के साथ Tecno Phantom X2 5G को 719 अमेरिकी डॉलर (करीब 59,200 रुपये) में खरीदा जा सकता है। 

सबसे पहले सऊदी अरब में लॉन्च हुई इस सीरीज को महीने के आखिर तक भारत समेत कंपनी के अन्य मार्केट्स में भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इन स्मार्टफोन्स का प्रीमियम सेगमेंट में आना तय है।  Tecno Phantom X2 5G को मूनलाइट सिल्वर और स्टारडस्ट ग्रे कलर ऑप्शंस के साथ खरीदा जा सकेगा। वहीं,  Tecno Phantom X2 Pro 5G को मार्स ऑरेंज और स्टारडस्ट ग्रे कलर ऑप्शंस में उतारा गया है।

Tecno Phantom X2 Pro 5G के स्पेसिफिकेशंस
फोन में 6.8 इंच का FHD+ AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट और 1080×2400 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन के साथ आता है। यूनिबॉडी डबल कर्व्ड डिजाइन वाले फोन के डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन दिया गया है और यह डिस्प्ले TUV SUD सर्टिफिकेशन के साथ आता है। फोन में दमदार गेमिंग अनुभव के लिए HyperEngine 5.0 भी दिया गया है।

कैमरा स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में 50MP प्राइमरी लेंस के साथ 50MP का ही सेकेंडरी सेंसर और 13MP का तीसरा कैमरा लेंस मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 32MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की 5,160mAh क्षमता वाली बैटरी 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है और MediaTek Dimensity 9000 5G प्रोसेसर के साथ इसमें 17GB (12GB इंस्टॉल्ड+5GB वर्चुअल) तक रैम मिल सकती है। 

Tecno Phantom X2 5G के स्पेसिफिकेशंस
सीरीज के वनीला मॉडल में भी पिछले प्रो वेरियंट जैसा ही डिस्प्ले और डिजाइन दिया गया है और प्रोसेसर से लेकर बैटरी तक, सभी स्पेसिफिकेशंस प्रो मॉडल जैसे ही हैं। इस डिवाइस में 13GB (8GB इंस्टॉल्ड+5GB वर्चुअल) तक रैम मिल सकती है। इसके ट्रिपल कैमरा सेटअप में 64MP RGBW प्राइमरी सेंसर के साथ 13MP का सेकेंडरी और 2MP का तीसरा कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें भी 32MP फ्रंट कैमरा मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button