महाराष्ट्र पुलिस को 18331 पदों के लिए मिले 1100000 आवेदन

मुंबई। देश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र में भी इसकी बानगी देखने को मिली। महाराष्ट्र पुलिस में विभिन्न पदों के लिए 18 हजार पदों पर बहाली को लेकर सरकारी आदेश जारी हुए। इसके लिए युवाओं से आवेदन मंगाए गए। इन पदों के लिए 11 लाख से अधिक लोगों ने अपनी उम्मीदवारी पेश की है।

महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि महाराष्ट्र पुलिस को कांस्टेबलों, ड्राइवरों के साथ-साथ राज्य रिजर्व पुलिस बल में 18,331 पदों पर बहाली के लिए 11 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि फॉर्म भरने के दौरान कई बार वेबसाइट के धीमा होने की सूचना मिली। 

उन्होंने कहा कि नौकरी के इच्छुक कई उम्मीदवारों ने अपने फॉर्म भरने के लिए देर रात तक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने की कोशिश की। उन्होंने यह भी कहा कि 9 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। बुधवार को नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन है।

अधिकारी ने कहा, “सोमवार दोपहर तक हमें 10.74 लाख आवेदन मिले थे, लेकिन अब हम कह सकते हैं कि हमें 11 लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं। 30 नवंबर आवेदन करने का आखिरी दिन है और ऐसा लगता है कि हमें और आवेदन मिलेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button