फीफा वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को क्रोएशिया ने शानदार वापसी करते हुए कनाडा को 4-1 से हरा दिया

पिछले फीफा वर्ल्ड कप की रनरअप क्रोएशिया ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को खेले गये महत्वपूर्ण मैच में कनाडा को 4-1 से हरा दिया है. क्रोएशिया ने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की. उसे पिछले मैच में मोरक्को के खिलाफ ड्रॉ खेलना पड़ा था. वहीं, कनाडा की टीम 1986 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने उतरी, लेकिन वह दो मैचों में लगातार हार के बाद प्री-क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर हो गयी है.

FIFA World Cup 2022
FIFA World Cup 2022

कनाडा को क्रोएशिया के हाथों हारकर फीफा वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा. इस मैच के दूसरे मिनट में अल्फांसो डेविस ने गोल दाग कर कनाडा टीम को बढ़त दिला दी. क्रोएशिया ने हाफटाइम से पहले 36वें मिनट में पलटवार किया. उसके लिए आंद्रे क्रेमेरिच ने पहला गोल किया. क्रेमेरिच के गोल से स्कोर 1-1 से बराबर हो गया है. इसके बाद मार्को लिवाजा ने दूसरा गोल दाग कर बढ़त 2-1 कर दी.

FIFA World Cup 2022

मैच के 70वें मिनट में क्रेमेरिच ने दूसरा गोल दाग कर बढ़त 3-1 कर दी. वह मांजुकिच के बाद विश्व कप के एक मैच में दो गोल करने वाले क्रोएशियाई खिलाड़ी बन गये हैं. इंजरी टाइम में क्रोएशिया ने एक और गोल कर दिया. उसके लिए लोवरो माएर ने 90+4वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 4-1 से जीत दिला दी.

FIFA World Cup 2022

वहीं देर रात फीफा वर्ल्ड कप में स्पेन और जर्मनी के बीच का मुकाबला ड्रा पर खत्म हुआ. इसी के साथ जर्मनी ने राउंड ऑफ-16 के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं. मुकाबले में एक समय जर्मनी 0-1 से पिछड़ी हुई थी और उसके लिए अगले राउंड के रास्ते मुश्किल होते नजर आ रहे थे, लेकिन आखिरी बचे कुछ मिनटों में निकलस फुलक्रग के गोल ने जर्मनी को मैच के साथ-साथ टूर्नामेंट में भी वापसी करा दी.

FIFA World Cup 2022

जर्मनी ने अपना पहला मैच जापान के खिलाफ 1-2 से गंवा दिया दिया था. अगर वह स्पेन के खिलाफ मुकाबला भी गंवा देती तो उसके लिए आगे के रास्ते लगभग बंद हो सकते थे. उधर, स्पेन ने पिछले मैच में कोस्टारिका को 7-0 से पटखनी दी थी. ऐसे में इस टीम के खिलाफ मुकाबला जीतना भी इतना आसान नजर नहीं आ रहा था. मैच की शुरुआत में स्पेन पूरी तरह भारी नजर आई. ज्यादातर वक्त बॉल स्पेनिश खिलाड़ियों ने अपने पास रखी.

FIFA World Cup 2022

पहले हाफ में स्पेन ने कुछ अच्छे मौके भी बनाए. हालांकि, यह मौके गोल में तब्दील नहीं हो सके. दूसरे हाफ में अलवरो मोराटा ने 62वें मिनट में गोल कर स्पेन को लीड दिलाई. यहां से जर्मनी की फारवर्ड लाइन ज्यादा एक्टिव हुई और एक के बाद एक ताबड़तोड़ हमले किए. 83वें मिनट में जर्मन स्ट्राइकर निकलस फुलक्रग ने जर्मनी के लिए बराबरी का गोल दागा. बता दें कि आखिरी मुकाबलों में स्पेन की भिड़ंत जापान और जर्मनी की भिड़ंत कोस्टारिका से होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button