भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत बाद क्या अब भी पाकिस्तान पहुंच सकता है सेमीफाइनल में?

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी, इस पर सस्पेंस हर मैच के साथ बढ़ता ही जा रहा है। ग्रुप-2 की बात करें तो फिलहाल ऐसा लग रहा है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय नजर आ रहा है, लेकिन क्या पाकिस्तान की उम्मीदें सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी तरह से खत्म हो चुकी हैं? बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की पांच रनों से जीत ने पाकिस्तान का रास्ता पहले से ज्यादा कांटों भरा जरूर कर दिया है, लेकिन अभी भी पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह बाहर नहीं हुआ है। पाकिस्तान के दो मैच बचे हैं, एक उसे आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ होगा। वहीं टीम इंडिया का एक मैच, जबकि दक्षिण अफ्रीका के दो मैच बचे हैं।

ग्रुप-2 से नीदरलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल की दौड़ से आधिकारिक तौर पर बाहर हो चुका है, वहीं जिम्बाब्वे का भी पत्ता कट ही चुका है। दक्षिण अफ्रीका, भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। चलिए समझते हैं पूरा समीकरण-

भारत कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में

भारत को अपना आखिरी लीग मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 नवंबर को खेलना है। भारत अगर यह मैच जीत जाता है, तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन हार या मैच रद्द होने पर भी उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा। भारत के खाते में छह प्वॉइंट्स हैं और पाकिस्तान और बांग्लादेश भी ज्यादा से ज्यादा अपने खाते में छह ही प्वॉइंट्स ला सकते हैं। पाकिस्तान का नेट रनरेट बढ़िया है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी जीत आसान नहीं होगी। वहीं बांग्लादेश का नेट रनरेट काफी बेकार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button