World Cup Team India Squad: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल भी हुए शामिल"/>

World Cup Team India Squad: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल भी हुए शामिल

HIGHLIGHTS

  1. वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान
  2. केएल राहुल भी टीम में हुए शामिल
  3. श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को भी मिला मौका

Team India World Cup 2023 Squad Players: अगले महीने भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जाना है। इस अहम टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने श्रीलंका के कैंडी में भारतीय टीम की घोषणा की। रोहित शर्मा को कप्तानी मिली है, जबकि हार्दिक पांड्या उपकप्तान होंगे। ICC के नियमों के मुताबिक 15 सदस्यीय स्क्वॉड में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है। इसके बाद टीम में बदलाव के लिए आईसीसी की मंजूरी लेनी होगी।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल भी शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एशिया कप 2023 में पाकिस्तान से मुकाबले के बाद ही चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत कर टीम लगभग फाइनल कर ली थी। सिर्फ केएल राहुल को लेकर संशय था। राहुल को एशिया कप टीम में चुना गया था, लेकिन वह इंजरी के चलते अबतक श्रीलंका नहीं गए हैं। सूर्य कुमार यादव को पिछले वनडे मैचों में खराब प्रदर्शन के बावजूद मौका दिया गया है।

भारत को मिली मेजबानी

इस बार 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक भारत में वर्ल्ड कप के मैच होंगे। ऐसा पहली बार है जब भारत को अकेले ही वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी का जिम्मा मिला है। इससे पहले भारत ने 1987, 1996 और 2011 वर्ल्ड कप की संयुक्त मेजबानी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button