निवेशकों के लिए यह सप्ताह अपडेट से भरपूर : 4 कंपनियों का आईपीओ इस सप्ताह होगा ओपन

नई दिल्लीSun, 30 Oct 2022 04:10 PM

निवेशकों के लिए यह सप्ताह अपडेट से भरपूर रहेगा। 4 कंपनियों का आईपीओ इस सप्ताह ओपन होगा। इसी में से देश में सबसे ज्यादा बिकानेरी भुजिया का उत्पादन करने वाली कंपनी बीकाजी फूड्स कंपनी भी शामिल है। कंपनी का आईपीओ (IPO) 3 नवंबर को खुल रहा है। बता दें, इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन हैं। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में –

क्या है GMP? 

IPOwatch वेबसाइट के मुताबिक रविवार को कंपनी ग्रे मार्केट (GMP) में 90 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रही थी। हालांकि, बीकाजी फूड्स ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड अभी तक घोषित नहीं किया है। बता दें, इस कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों के पास 7 नवंबर 2022 तक का समय रहेगा। 

बीकाजी का इरादा IPO से 1,000 करोड़ रुपये जुटाने का है। इसके अलावा कंपनी के प्रमोटर्स 2.94 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे। ये सभी शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत उपलब्ध रहेंगे। ऑफर फॉर सेल के तहत शिव रतन अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, इंडिया 2020 महाराजा, इंटेंसिव सॉफ्टशेयर और आईआईएफएल ऑपरच्युनिटिज़ इस आईपीओ का हिस्सा होंगे। 

कंपनी ने आईपीओ का 50 प्रतिशत क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स के लिए रिजर्व रखा है। वहीं, 15 प्रतिशत NIIs और 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित है। आईपीओ के लिडिंग मैनेजर्स जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज़ इंटेंशिव फिस्कल सिक्योरिटीज़ और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी है। कंपनी एनएसई और बीएसई दोनों जगह लिस्ट होगी।

बता दें, बीकाजी भारत की तीसरी सबसे बड़ी स्नैक्स बनाने वाली कंपनी है। कंपनी भारत के अलावा विदेशी धरती पर भी अपनी पहचान बना चुकी है। ग्रोथ की बात करें तो इंडियन ऑर्गेनाइज़्ड स्नैक्स मार्केट में दूसरी सबसे तेज ग्रो करने वाली कंपनी है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button