भारत और पाकिस्तान के रोमांचक मुकाबले के बाद बोले मिशेल मार्श

रविवार को मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखा गया. आखिरी गेंद के रोमांच में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया. यह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच था. लेकिन यह मुकाबला किसी फाइनल मुकाबले से कम नहीं था. मैच का रोमांच ऐसा था कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने यहां तक कह दिया कि अब वर्ल्ड कप को यहीं रोक देना चाहिए. इससे बढ़िया मुकाबला कोई और नहीं हो सकता.

विराट कोहली मैच के हीरो थे. उन्होंने भारत की खोयी उम्मीदों को जिंदा किया. मार्श ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि क्रिकेट के इस बड़े प्रतियोगिता में रविवार को मेलबर्न में जो मुकाबला देखा गया, वह दुनिया की बेहतरीन मुकाबलों में एक है. उन्होंने यहां तक ​​​​कहा कि अगर विश्व कप में इससे बेहतर कुछ हो सकता है तो हम उसको देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में लगता है कि हमें विश्व कप को वहीं रोक देना चाहिए. यह तीन सप्ताह के आयोजन का सबसे अद्भुत हिस्सा है

उन्होंने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा देखने के लिए एक अविश्वसनीय खेल रहता है. मैं कल्पना नहीं कर सकता कि 25 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैच में उस तरह की भीड़ होगी, जो भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में थी. मार्श ने विराट कोहली की भी प्रशंसा की, जिन्होंने निश्चित रूप से एक टी20 मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया. विराट ने भारत को लगभग असंभव परिस्थितियों से बाहर निकाला.

मार्श ने आगे कहा कि अद्भुत, विराट कोहली 12 महीनों से आउट ऑफ फॉर्म थे. लेकिन विराट ने वर्ल्ड कप में जो प्रदर्शन किया यह उम्मीद से कहीं ऊपर था. उन्होंने एक अविश्वसनीय पारी खेली. एक अविश्वसनीय खेल देखने का मौका मिला. इसलिए उम्मीद है कि उनकी ओर से ऐसे कुछ अद्भुत खेल आगे भी देखने को मिलेंगे. टूर्नामेंट का अपना पहला मैच न्यूजीलैंड से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने खुद अपने अभियान की बेहतरीन शुरुआत नहीं की. सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए मेजबान टीम को श्रीलंका को अगले मुकाबले में हराना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button