कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स के रिटेलर इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट की 53% प्रीमियम पर लिस्टिंग

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स के रिटेलर इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट की सोमवार को 53% प्रीमियम पर लिस्टिंग हुई। इसका इश्यू प्राइस 59 रुपए था। NSE पर स्टॉक 90 रुपए और BSE पर 89.40 रुपए में लिस्ट हुआ। ये लिस्टिंग पिछले कुछ दिनों के ग्रे मार्केट के रुझान के अनुरूप हुई है। ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियन 25-35 रुपए था।

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड (EMIL) का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 4 अक्टूबर से पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था। क्लोजिंग डेट 7 अक्टूबर 2022 थी। EMIL के IPO का प्राइस बैंड 56 से 59 रुपए प्रति इक्विटी शेयर था। IPO का लॉट साइज 254 शेयर्स का था। EMIL के IPO का साइज 500 करोड़ रुपए (6,25,00,000 शेयर्स) था। यानी कंपनी ने इश्यू से 500 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए था रिजर्व
कंपनी के इश्यू का 50% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIP) के लिए रिजर्व रखा था। इसके अलावा 35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स और बाकी 15% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व था।

भारत में चौथी सबसे बड़ी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल कंपनी
कंपनी IPO से जुटाए गए पैसों को सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के अलावा कैपिटल एक्सपेंडिचर, लोन चुकाने, वर्किंग कैपिटल की आवश्यकताओं को पूरा करने में खर्च करेगी। 1980 में स्थापित इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट भारत में चौथी सबसे बड़ी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल कंपनी है। देश के 36 शहरों में इसके 112 स्टोर्स हैं। इसका करीब 90% रेवेन्यू रिटेल चेन्स के जरिए आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button