व्यापारी के 11 साल के बेटे का अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती वसूलने वाले बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया

ग्रेटर नोएडा में किराना व्यापारी के 11 साल के बेटे का अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती वसूलने वाले बदमाश को पुलिस ने सोमवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। उसके पास से पुलिस ने 29 लाख का कैश भी बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ बीटा दो थाना क्षेत्र के चूहड़पुर अंडरपास के पास हुई। इस मुठभेड़ के दौरान नॉलेज पार्क थाना प्रभारी वरुण पंवार भी गोली लगने से घायल हो गए, जबकि बीटा दो कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत की बुलेटप्रुफ जैकेट में भी गोली लगी है।

लुक्सर गांव निवासी किराना कारोबारी मेघ सिंह ने अपने 11 साल के बेटे के गुमशुदा होने के संबंध में नोएडा पुलिस को सूचना दी थी। उन्हें एक अज्ञात फोन से कॉल कर बेटे को छोड़ने के लिए 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी गई थी। इस पर थाना ईकोटेक-1 पुलिस तुरंत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई।बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए ग्रेटर नोएडा जोन व सेन्ट्रल नोएडा जोन से पुलिस टीम व सर्विलांस टीम व स्वाट टीम गठित की गई। सोमवार सुबह पुलिस की लुक्सर जेल के पास बदमाशों से मुठभेड़ हो गई और इस मुठबेड़ में विशाल मौर्य और ऋृषभ गोली लगने से घायल हो गए थे, लेकिन मुख्य अपहरणकर्ता शिवम फरार हो गया था।

पुलिस टीमें तभी से शिवम की तलाश में जुटी थीं और दोपहर बाद चूहड़पुर अंडरपास के पास हुई दूसरी मुठभेड़ में शिवम ढेर हो गया। पुलिस अब उसका आपराधिक इतिहास तलाशने में जुटी है। शिवम बदायूं का रहने वाला था।बता दें कि, गिरफ्तार किए गए बदमाशों विशाल मौर्या और ऋषभ से पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि इस घटना का सरगना शिवम है, जो पीड़ित मेघसिंह के घर के पास काफी समय तक किराए पर रहा था। उसने ही अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button