आईपीएल के सट्टे में हारे रुपए नहीं दिए तो उसके दोस्तों ने ही नाबालिग की कर दी हत्या

महुदा: धनबाद के महुदा रेलवे कॉलोनी निवासी रेलवे ठेकेदार विंध्याचल यादव के 14 वर्षीय पुत्र हर्षित कुमार यादव ने आईपीएल के सट्टे में हारे रुपए नहीं दिए तो उसके दोस्तों ने ही उसकी हत्या कर शव को ब्लॉक टू के एक गड्ढे में दफना दिया। शुक्रवार देर रात महुदा पुलिस ने हर्षित का शव बरामद किया। यह खुलासा शनिवार की शाम महुदा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू ने किया।

डीएसपी ने बताया कि हर्षित का हत्या उसके दोस्त खरखरी ओपी अंतर्गत मधुबन चौहान पट्टी निवासी नितेश चौहान एवं बलवंत चौहान ने मिलकर की थी। दोनों सिनीडीह के एक स्कूल में इंटर में पढ़ते हैं। उन दोनों ने हर्षित को एक पार्टी के बहाने बुलाया तथा उसकी हत्या कर शव को ब्लॉक टू के एक गड्ढे में दफना दिया था। महुदा पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद शव को वहां से बरामद किया। शनिवार को महुदा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को धनबाद जेल भेज दिया। हर्षित डीएवी पब्लिक स्कूल महुदा में आठवीं कक्षा का छात्र था। बताया जाता है कि दोनों आरोपी भी पहले डीएवी महुदा के छात्र थे। वहीं से हर्षित से उनकी दोस्ती हुई थी। पुलिस के अनुसार पिछले दिनों आईपीएल मैच के दौरान हर्षित ने सट्टा लगाया था, जिसमें वह 40 हजार रुपए हार गया था। मृतक के दोनों दोस्त उससे पैसे की मांग कर रहे थे।

रुपए नहीं मिलने पर दोनों ने उसकी हत्या कर दी। 22 सितंबर की सुबह 9 बजे हर्षित खेलने की बात बोलकर अपने घर से निकला था। जब वह लौटकर नहीं आया, तब उसकी खोजबीन शुरू हुई। शुक्रवार शाम हर्षित के पिता विंध्याचल यादव ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुए महुदा थाना में लिखित आवेदन दिया। आवेदन मिलते ही महुदा पुलिस सक्रिय हो गयी तथा उसके दोस्तों को बुला कर पूछताछ करने लगी।

पूछताछ में नितेश एवं बलवंत ने हर्षित की हत्या कर शव को दफनाने की बात कबूल की। तब पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को बरामद कर लिया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद हर्षित का शव उसके आवास लाया गया। शव पहुंचते ही घर में क्रंदन शुरू हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो, भाजपा के महुदा मंडल अध्यक्ष शेखर सिंह, पंसस अजय कुमार दास आदि उसके घर पहुंचे तथा सांत्वना दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button