ग्रामीणों ने चाचा भतीजे को भी अजीबोगरीब सजा पहले तो पेड़ से बांधा फिर ….

उन्नाव: मंदिरों से घंटा चुराने वाले चाचा-भतीजे को ग्रामीणों ने पकड़ कर पेड़ से बांध दिया और बुरी तरह से पिटाई की। ग्रामीणों ने दोनों आरोपियों को मंदिरों से चोरी हुए ढेर सारे घंटों के साथ पकड़ा था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को ग्रामीणों से छुड़ा कर हिरासत में लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घंटों के बंटवारे को लेकर दोनों के बीच हो रहा था झगड़ा
उन्नाव के सोहरा मऊ थाना पुलिस के मुताबिक, सराय जोगा गांव के बाहर एक सूनसान स्थान पर दो युवक आपस में झगड़ रहे थे, इनके बीच झगड़ा मंदिरों से चोरी हुए घंटों के बंटवारे को लेकर हो रहा था। इसी दौरान गांव के किसी आदमी ने इन्हें देख लिया और शोर मचा दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों युवकों को काबू कर बुरी तरह से मारपीट करते हुए बरगद के पेड़ से बांध दिया। ग्रामीणों ने इन दोनों युवकों के पास से मंदिरों से चोरी हुए करीब एक दर्जन घंटे भी कब्जे में ले लिया है। बाद में सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

कई दिन से मंदिरों में रोज हो रही थी चोरी
ग्रामीणों के मुताबिक कई दिन से मंदिरों में चोरी हो रही थी. कभी मंदिर में लगे घंटे चोरी हो रहे थे तो कभी दान पेटी। इसी क्रम में जोगा गांव के बाहर बरगदिया बाबा के मंदिर से भी सारे घंटे चोरी हो गए। अगले दिन जब लोग पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो मामले की जानकारी हुई, इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया था। मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई, लेकिन कोई खबर नहीं लगी।

ग्रामीणों ने खुद पकड़ा चोर
ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस की मदद नहीं मिल पाने की दशा में उन्होंने खुद चोरों की तलाश शुरू कर दी। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि दो युवक मंदिरों से चोरी हुए घंटों का बंटवारा कर रहे हैं। इस सूचना पर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दोनों युवकों को दबोच लिया और पीटते हुए लाकर बरगद के पेड़ से बांध दिया। इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद पुलिस ने पहुंच कर दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया है।

चाचा भतीजे हैं आरोपी
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों चोर आपस में चाचा भतीजे हैं, इनमें एक का नाम वीरेन कुमार पुत्र रामप्रसाद और दूसरे का नाम नकारे पुत्र स्व चौधरी सिंह है। दोनों गोकुल खेडा मझरा कांथा थाना असोहा के रहने वाले हैं। पुलिस ने जरूरी पूछताछ के बाद दोनों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है। क्षेत्राधिकारी हसनगंज राजकुमार शुक्ला ने बताया कि घंटा चोरी करने वाले चोरों को पकड़ा गया है, उनके पास से मंदिरों के घंटे बरामद किए गए हैं। चोरी का मुकदमा दर्ज कर दोनों चाचा भतीजे को जेल भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button