Xiaomi Electric Car जल्द होगी भारत में लॉन्च

7 अरब रुपये निवेश करेगी कंपनी, अगस्त के महीने में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के प्रोटोटाइप से पर्दा उठाने वाली है.

बीते कुछ महीनों से हम Xiaomi के इलेक्ट्रिक कार के बारे में सुनते आ रहे हैं. Xiaomi के तरफ से आने वाले इस इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी कई तरह की खबरें बीते कई महीनों से सामने आ रही है. आपको बता दें Xiaomi अपने पहले इलेक्ट्रिक कार को अगस्त के महीने में सबके सामने पेश करने वाली है. इस कार को लॉन्च करने से पहले कंपनी इसके प्रोटोटाइप को जनता के सामने पेश करने की तैयारी में है. इसके लिए कंपनी अगस्त के महीने में एक प्रोग्राम का भी आयोजन करने वाली है.

जल्द मौका मिलेगा टेस्ट ड्राइव का

फिलहाल इस कार के लॉन्च होने में कुछ समय बचा हुआ है. इस कार के प्रोटोटाइप के प्रदर्शन और विभिन्न परिस्तिथियों को देखते हुए इसके टेस्ट ड्राइव को अनुमति दी जाएगी. आप अगर चाहें तो इस इलेक्ट्रिक कार के टेस्ट ड्राइव का आनंद सर्दियों के महीने से उठा सकेंगे. इस कार को HSTV Automobiles ने डिजाइन किया है. Xiaomi अपने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट को ऑटोमैटिक ब्रैंड के तौर पर स्थापित करने वाली है. इस कार को जनता के बीच प्रचलित करने के लिए PR निदेशक एक भी नियुक्त किया गया है और अगस्त के महीने में कंपनी इसके मार्केटिंग पर काम शुरू करेगी.

New Auto Tech: भारत में भविष्य में नयी तकनीक से चलेंगी गाड़ियां, होगा यह बड़ा बदलाव

Xiaomi कर रही आगे की तैयारी

Xiaomi अपने इस इलेक्ट्रिक कार के प्रोटोटाइप से अगस्त के महीने में पर्दा उठाएगी. लेकिन, उसके बाद भी कंपनी के कई और बड़े प्लान्स हैं अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर. कंपनी ने इस कार को पिछले साल ही लॉन्च करने की बात कही थी और तब से लेकर अभी तक इसपर निरंतर काम कर रही है. Xiaomi ने अपने एल्क्ट्रिक कार्स की रेंज को आगे बढ़ाने के लिए 7 अरब रुपये निवेश करने की भी बात कही थी.

चीन के Yizhuang में लगा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

Xiaomi ने अपने इलेक्ट्रिक कार्स को मैन्युफैक्चर करने के लिए चीन के Yizhuang में अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना की है. कंपनी ने अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम पर भी काफी ध्यान दिया है. आपको बता दें अगर Xiaomi के यह मैन्युफैक्चरिंग प्लांट आने पूरे क्षमता के साथ काम करे तो सालभर में करीब 3,00,000 कार्स मैन्युफैक्चर कर सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button