आशीष शेलार बोले-द्रौपदी मुर्मू की जीत तय; हासिल करेंगी रिकॉर्ड वोट

मुंबई. देश में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने वोट डाल दिया है। मतदान के बीच महाराष्ट्र में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। बताना चाहते हैं कि मुंबई से बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू की जीत तय है और हमें पूरा विश्वास है कि वह महाराष्ट्र से रिकॉर्ड वोट हासिल करेंगी।

मुंबई से बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा कि NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत तय है। हमें पूरा विश्वास है कि वह महाराष्ट्र से रिकॉर्ड वोट हासिल करेंगी। इससे पहले बीजेपी ने अपने सभी सांसद और विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव में अम्त्दन से जुड़े नियम बताने की अधिक कोशिश की है। जिससे किसी भी तरह की कमी या चुक के कारण उनका मत अमान्य हो।
बीजेपी ने अपने विधायकों और सांसदों के लिए ‘मॉक वोटिंग सत्र’ भी आयोजित हुआ है। राज्य विधानसभा में बीजेपी के 108 विधायक हैं जबकि उसके सहयोगी सीएम एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना गुट के 40 विधायक हैं। जबकि 10 निर्दलीय भी बीजेपी के साथ हैं। इसके अतिरिक्त उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना खेमे ने एनडीए उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है जिसके 15 विधायक हैं।
गौर हो कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है। वह आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती हैं। मुर्मू अनुसूचित जनजाति से संबंधित दूसरी शख्स हैं, जिन्हें भारत के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर नामित किया गया है।
वहीं विपक्ष की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है। वे वित्त मंत्री के रूप में भी काम कर चुके हैं। 2018 में पार्टी छोड़ने से पहले वह बीजेपी के सीनियर नेता थे। वे टीएमसी में शामिल हुए थे। लेकिन राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने से एक दिन पहले उन्होंने तृणमूल काग्रेस को छोड़ दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button