शाइन से लेकर सॉफ्ट हेयर के लिए इन हेयर मास्क का करें इस्तेमाल

स्किन की तरह बालों को भी केयर की जरूरत होती है। बाल काफी चीजों से गुजरते हैं ऐसे में इन्हें कई तरह की परेशानियों को झेलना पड़ता है। इसलिए सही हेयर केयर बहुत जरूरी है। बालों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरह के हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं बालों के लिए अलग-अलग तरह के हेयर मास्क, जो बालों की समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं ।

डैंड्रफ के लिए 

ये काफी कॉमन समस्या है जो किसी भी महीने में हो सकती है। इससे छुटकारा पाने के लिए मेथी को रात भर के लिए भगोएं और फिर अगले दिन इसका पेस्ट तैयार करें। फिर गुड़हल के फूल का भी पेस्ट बनाएं और इसमें मेथी पेस्ट और नारियल का तेल मिक्स करें। अब इसे स्कैलप पर लगाएं। कुछ देर के लिए रखने के बाद बालों को अच्छे से वॉश करें।

शाइन के लिए 

बालों की शाइन को बढ़ाने के लिए पके हुए केले को मैश करें और फिर इसमें अंडे, नींबू का रस और विटामिन के कैप्सूल मिलाएं। फिर इस पेस्ट को अपने बालों पर अप्लाई करें और कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर बालों को धोएं।

सॉफ्ट हेयर के लिए

सॉफ्ट हेयर पाने के लिए आप दही और जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर इस पैक को अपने बालों पर लगाएं, कुछ देर के लिए रखने के बाद माइल्ड शैम्पू से बालों को साफ करें।

हेयर कंडीशनिंग के लिए

बालों को नैचुरल तरह से कंडीशनर लगाने के लिए अंडे में बादाम का तेल, नींबू का रस, ग्लिस्रीन को अच्छे से मिलाएं और फिर इसे बालों पर लगाएं और अच्छे से कवर करें। कुछ देर बाद बालों को धोएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button