वेडिंग हो या फेस्टिवल दस मिनट में लग जाती हैं ये मेहंदी डिजाइन, जानिए लगाने के आसान टिप्स

कोई व्रत हो या त्योहार महिलाएं मेहंदी जरूर लगाती हैं. सुहाग की निशानी मेहंदी जब हाथों पर अपना रंग जमाती है तो उसकी खूबसूरती दोगुनी हो जाती है. लेकिन कुछ लोग ऐसी होती हैं, जिन्हें मेहंदी लगाने नहीं आती है. ऐसे में उन्हें किसी न किसी को ढूंढना पड़ता है अपने हाथों को मेहंदी से सजाने के लिए. आपकी इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए हम आपको कुछ ऐसी डिजाइन बताने वाले हैं जिसे आप खुद लगा सकती हैं. इसके लिए आपको किसी को रिक्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है. तो आइए जानते हैं मेहंदी के आसान डिजाइन.

गोल टिक्की 

पहले नंबर पर आती है आसान मेहंदी डिजाइन में गोल टिक्की. आपको बस मेहंदी के सहारे हथेलियों के बीच में एक गोला बनाना है, फिर इस गोले को भर देना है. इसके बाद उंगलियों के पोर्स को मेहंदी से भर देना है.

दूसरी गोल टिक्क

इसमे पहले वाली डिजाइन की तरह एक बड़ा गोला हथेलियों के बीच बनाकर भर देना है, फिर उनके चारों तरफ बिंदी नुमा गोल आकार की मेहंदी डिजाइन बनानी है. साथ ही आपको उंगलियों की पोर्स को भी पहले की तरह मेहंदी से भर देना है.

तीसरी डिजाइन

इसमें आपको एक गोला बनाना है फिर इसमें जाली बनाकर हर खाने में एक बिंदु बना देना है. यह भी आपके लिए सबसे आसान होगा बनाना. पहले की तरह उंगलियों की टिप को मेहंदी से भर देना है इससे डिजाइन निखर के आएगी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button