बालों के रंग-लंबाई से जानें व्यक्ति का स्वभाव

नई दिल्ली. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर का हर भाग उस व्यक्ति के बारे में कुछ ना कुछ जानकारी देता है। समुद्र शास्त्र कहता है कि व्यक्ति के शरीर के अंगों के रंग और आकार-प्रकार के आधार पर लोगों के गुणों, स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। तो आइए आज जानते हैं आपके बालों का रंग और प्रकार आपके बारे में क्या बताता है…

1. सुनहरी बालों वाले लोग
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के बालों का रंग सुनहरी होता है वे लोग बहुत ही चतुर और शांतिप्रिय होते हैं। ये लोग अपने जीवन में लापरवाही तो बरतते हैं लेकिन घर-गृहस्थी को संभालने में इन्हें कोई परेशानी नहीं होती। साथ ही सुनहरी रंग के बालों वाले लोगों में थोड़ी हिचकिचाहट होने के साथ ही आत्मविश्वास की कमी होती है। ये लोग कलात्मक विषयों में अधिक सफलता प्राप्त करते हैं।

2. पतले बालों वाले लोग
जिन लोगों के बाल पतले होते हैं उनकी स्वभाव के बारे में माना जाता है कि यह बड़े प्रेमी और दयालु होते हैं। साथ ही संवेदनशील स्वभाव के इन लोगों को अपनी बात कहने में संकोच भी होता है।

3. काले रंग के बालों वाले लोग
समुद्र शास्त्र के मुताबिक काले रंग के बालों वाले लोग अपने कार्यों को बड़े अनुशासन से करते हैं और इनका व्यवहार भी सभ्य होता है। इन लोगों की बुद्धि तेज होने के साथ ये हर काम दृढ़निश्चिता से करते हैं। एक बार ये लोग किसी काम को अपने हाथ में ले लें तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। यह लोग अपने जीवन में ईमानदारी और खूबसूरती के प्रति आकर्षित होते हैं।

4. चिकने और मुलायम बालों वाले लोग
जिन लोगों के बाल काले होने के साथ ही बड़े चिकने और मुलायम होते हैं उन लोगों का स्वभाव बड़ा प्रभावित करने वाला होता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्तियों को जीवन में खूब संपत्ति और सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button