बाजार बेकरार, फेस्टिव सीजन में जमकर होगी खरीदारी, इ-कामर्स कंपनियों पर बंपर सेल शुरू

त्‍योहारी सीजन शुरू होने वाला है। इस सीजन के लिए ई कामर्स कंपनियों सहित कारोबारियों ने शरू कर दी है। ई कामर्स कंपनियों ने अपनी सेल भी शुरू कर दी है। व्‍यापारियों को उम्‍मीद है कि इस बार कारोबार अच्‍छा होगा। फेस्टिव सीजन को देखते हुए कपडा, बर्तन, गहने व ऑटोमोबाइल बाजार में अच्‍छी रौनक आने की उम्‍मीद है।

HIGHLIGHTS

  1. फेस्टिव सीजन शुरू होने में सिर्फ पांच दिन बचे हैं
  2. इ-कामर्स कंपनियों की बंपर सेल तो शुरू भी हो चुकी है
  3. व्यापारियों को बेहतर कारोबार की उम्मीद

ग्वालियर। फेस्टिव सीजन शुरू होने में सिर्फ पांच दिन बचे हैं। नवरात्र के पहले दिन से बाजार चमक उठता है। पूरा बाजार फेस्टिव सीजन के लिए बेकरार है। कारोबारियों ने पूरी तैयारी कर रखी है। फेस्टिव सीजन में जमकर खरीदारी होगी।

कपड़ा, गहने, बर्तन, आटोमोबाइल या फिर रियल एस्टेट…कारोबारियों का कहना है- इस बार पिछले साल की तुलना में बेहतर कारोबार होने की उम्मीद है। । इ-कामर्स कंपनियों की सेल के पहले दिन ही लोगों में खरीदारी के लिए जबरदस्त उत्साह दिखा। इसलिए कारोबारियों को उम्मीद है, इस बार बाजार में भी जमकर धनवर्षा होगी।

  • कपड़ा: फेस्टिव सीजन में सबसे ज्यादा साड़ी, ट्रेडिशनल ड्रेस पहनी जाती हैं। साड़ी कारोबारी सक्षम मित्तल ने बताया कि इस बार साड़ियों में फैदर सिल्क का जबरदस्त ट्रेंड है। साड़ी की पारंपरिक डिजाइन छोड़कर इस बार फैदर सिल्क सबसे ज्यादा ट्रेंड में है। इसी तरह हैंडमेड साड़ियों की डिमांड है, दीपावली के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। नवरात्र में भी गरबा सहित अन्य आयोजनों के लिए ड्रेस तैयार कराई जा रही हैं। इस बार गर्ल्स में गाउन का ट्रेंड रहने वाला है।
  • गहने: गहनों की खरीदारी नवरात्र से शुरू होती है और धनतेरस, दीपावली तक जमकर खरीदारी होती है। दीपावली के बाद शादियों का सीजन शुरू हो जाता है। जिन घरों में शादियां होती है, वह गहनों की खरीदारी के लिए नवरात्र को सबसे अधिक शुभ समय मानते हैं। नवरात्र में ही सगाई होती हैं, इसके लिए भी गहनों की खरीदारी होती है। इस बार सोना काफी महंगा है, इसलिए लाइट वेट ज्वेलरी खूब पसंद की जा रही है। सिल्वर काइन उपहार में दिए जाते हैं, इनकी भी खरीदारी होती है।
  • आटोमोबाइल: आटोमोबाइल कारोबारियों का कहना है- प्रीमियम रेंज की गाड़ियां नवरात्र से लेकर दीपावली तक खूब बिकती हैं। कई लोगों ने नवरात्र के पहले दिन के लिए बुकिंग करा रखी है। इस दिन डिलीवरी लेंगे। दशहरा के लिए नवरात्र में बुकिंग होती है। मीडियम रेंज में इस बार इलेक्टिक कार का दबदबा अधिक रहेगा।

इ-कामर्स कंपनियों की सेल…मोबाइल, लैपटाप,एलइडी पर जबरदस्त आफर

इ-कामर्स कंपनियों की सेल शुरू हो चुकी है। 27 सितंबर से एक साथ अलग-अलग कंपनियों की सेल की शुरुआत हुई है। मोबाइल, लैपटाप, एलइडी सहित अन्य इलेक्ट्रानिक उत्पादों पर जमकर आफर मिल रहा है। कई प्रीमियम रेंज वाले फोन 50 हजार रुपये से भी कम कीमत में मिल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button