Pakistan में मार्शल लॉ जैसे हालात, इमरान खान की पार्टी के 11 सांसद गिरफ्तार, खैबर पख्तूनख्वा के सीएम लापता

Pakistan News: डॉन अखबार ने पुलिस प्रवक्ता जवाद तकी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता बैरिस्टर गोहर अली खान, शेर अफजल खान मारवात और वकील शोएब शाहीन को इस्लामाबाद पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया।

HIGHLIGHTS

  1. एक दिन पहले हुआ था बड़ा विरोध प्रदर्शन
  2. देर रात पीटीआई के नेताओं पर पड़े छापे
  3. कई बड़े नेता, सांसद व विधायक गिरफ्तार

एजेंसी, इस्लामाबाद (Pakistan News)। पाकिस्तान में एक बार फिर अफता-तफरी की स्थिति है। सरकार ने बीती रात मार्शल लॉ जैसे सख्ति करते हुए बीती रात इमरान खान की पार्टी पीटीआई (PTI) के सांसदों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। अब तक कुल 11 सांसद गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इसके अलावा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर पर शिकंजा कसा है। इसके बाद वे लापता बताए गए हैं। उनकी गिरफ्तारी ऐसा समय हुई है जब खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा में मंगलवार को 3 बजे इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है।

सबसे पहले हुई शेर अफजल खान मारवात की गिरफ्तारी

  • डॉन अखबार के अनुसार, इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली के बाहर से सबसे पहले शेर अफजल खान मारवात को गिरफ्तार किया है।
  • इसके चंद मिनट बाद खबर आई कि पीटीआई बैरिस्टर गोहर अली खान और वकील शोएब शाहीन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
  • इसके बाद पीटीआई ने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर अपना विरोध दर्ज करवाया और शाहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधा।

पाकिस्तान में अब क्यों मचा बवाल

जियो न्यूज के अनुसार, पीटीआई के नेताओं को नए कानून- ‘शांतिपूर्ण सभा और सार्वजनिक व्यवस्था विधेयक, 2024’ के तहत तैयार किए गए नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। कई पीटीआई नेताओं पर एक दिन पहले पुलिसकर्मियों के साथ झड़प का आरोप लगाया गया था।

पाकिस्तान के नेताओं का कहना है कि एक दिन पहले इमरान खान के आह्वान पर बुलाए गए विरोध प्रदर्शन को देखकर सरकार डर गई है। यही कारण है कि पीटीआई के सांसदों और विधायकों को घरों से निकाल-निकालकर गिरफ्तार किया जा रहा है। उनके ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button