पीएम मोदी ने साधा निशाना, ‘इंडिया नाम रखने से कुछ नहीं होगा, ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा’

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का मंगलवार को चौथा दिन है। सरकार चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा कर रहा है। सरकार कोशिश कर रही है कि सदन का कार्यवाही सुचारू रूप से चले। उम्मीद की जा रही है कि आज से हालात सामान्य हो जाएंगे। यहां पढ़िए लोकसभा और राज्यसभा का अपडेट

पीएम मोदी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय दल की बैठक

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा, इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम भी इंडिया है। ऐसा दिशाहीन विपक्ष आजतक नहीं देखा। महज इंडिया नाम लगा लेने से कुछ नहीं होगा। ईस्ट इंडिया ने भी नाम में इंडिया जोड़ा था। लगता है विपक्ष का लंबे समय तक सत्ता में आने का इरादा नहीं है।

पीएम मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी सांसद और पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, “हमें अपने पीएम पर गर्व है। हम 2024 में सत्ता में वापस आ रहे हैं। पीएम मोदी ने बयान दिया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, ईस्ट इंडिया कंपनी की स्थापना एक विदेशी नागरिक ने की थी। आज लोग इंडियन मुजाहिदीन और इंडियन पीपुल्स फ्रंट जैसे नामों का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

राज्यसभा में बोले पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में कहा, “सरकार राजस्थान और छत्तीसगढ़ में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अत्याचार के 177 नोटिसों पर चर्चा के लिए तैयार है। पूरे देश में, अगर महिलाओं के खिलाफ कोई अपराध है, तो सरकार चर्चा के लिए तैयार है। हमें इन मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए।”

संसद भवन परिसर में रातभर चला विपक्ष का हंगामा

विपक्षी सांसद में संसद भवन परिसर में धरना दिया। इनकी मांग है कि आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह का निलंबन वापस लिया जाए। साथ ही संसद में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा हो। राज्यसभा सदस्यों का यह धरना रात भर जारी है।
मंगलवार सुबह संजय सिंह ने कहा, ”हम कल से यहां बैठे हैं। हमारी एक ही मांग है कि पीएम मोदी को मणिपुर मुद्दे पर बोलना चाहिए। हम यहां विरोध करते रहेंगे और मैं अभी भी पीएम मोदी से अनुरोध कर रहा हूं कि वह संसद में आएं और मणिपुर पर बात करें।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button