Lahsun Ka Bhav: मंदसौर मंडी में 61 हजार रुपये क्विंटल बिका लहसुन, प्याज के दाम में भी तेजी

मंदसौर में लहसुन की कीमतें आसमान छू रही हैं। इससे किसानों में काफी खुशी है। शुक्रवार को स्थानीय बाजार में अच्छी क्वालिटी का लहसुन 61,000 रुपये प्रति क्विंटल में बिका। यह इस सीजन में लहसुन का सबसे अधिक भाव है। लहसुन के साथ-साथ प्याज की कीमतें भी बढ़कर 3,800 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंच गई हैं।

HIGHLIGHTS

  1. बाजार में लहसुन की 12,200 बोरियां की आवक हुई।
  2. ज्यादा आवक के बावजूद महंगा बिक रहा है लहसुन।
  3. लहसुन के साथ ही प्याज के दाम भी तेजी से बढ़ रहे।

मंदसौर। लहसुन के दामों ने किसानों को खुश कर दिया है। सफेद सोने के नाम से मशहूर लहसुन अब सोने के भाव ही बिक रहा है। शुक्रवार को मंडी में उच्च क्वालिटी की लहसुन का एक ढेर 61 हजार रुपये प्रति क्विंटल के भाव बिका।

वहीं, एक ढेर 40 हजार रुपये क्विंटल भी बिका। लहसुन के दाम से किसान बेहद खुश हैं। वहीं प्याज के दाम भी 3800 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंच गए हैं। शुक्रवार को मंडी में 12 हजार 200 कट्टे लहसुन की आवक हुई।

तेज आवक के साथ ही दाम भी तेज ही रहे। एक किसान के अच्छी क्वालिटी की लहसुन के ढेर को एसआर ट्रेडर्स के व्यापारी ने 61,001 रुपये प्रति क्विंटल के भाव में खरीदा।

लहसुन के यह दाम इस साल के सीजन में सबसे अधिक है। इसके अलावा बंब ट्रेडर्स के व्यापारी द्वारा भी एक किसान की उच्च क्वालिटी की लहसुन को 40 हजार रुपये प्रति क्विंटल खरीदी गई।

प्याज के दाम में भी इजाफा

वहीं, प्याज के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार को प्याज के दाम 3,800 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गए। वहीं न्यूनतम में प्याज 1400 रुपये क्विंटल तक बिका। शुक्रवार को मंडी में 24 हजार 931 बोरी उपज की आवक हुई।

मंडी में आज से 3 दिन छुट्टी

कृषि उपज मंडी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी में 24 से 26 अगस्त तक अवकाश रहेगा। 24 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार, 25 अगस्त को रविवार एवं 26 अगस्त सोमवार को जन्माष्टमी पर्व की छुट्टी रहेगी। अब मंडी में 27 अगस्त को उपज नीलाम होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button