Delhi Liquor Policy: सुप्रीम कोर्ट से Arvind Kejriwal को झटका… CBI गिरफ्तारी से जुड़ी जमानत याचिका पर टली सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तार से जुड़ी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। अब 5 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट मामले में सुनवाई करेगा। पिछले दिनों दिल्‍ली हाईकोर्ट ने भी उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की थी, लेकिन उन्‍हें राहत नहीं मिली। इसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था।

HIGHLIGHTS

  1. पिछले साल सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था
  2. दिल्‍ली शराब नीति मामले में ED ने पूरी कर ली है जांच
  3. CBI राउज एवेन्‍यू कोर्ट में दायर कर चुकी है शार्जशीट

एजेंसी, नई दिल्ली (Delhi Liquor Policy)। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 5 सितंबर तक के लिए टाल दी है। ऐसे में आप संयोजक को फिलहाल जेल में रहना होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई 5 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है।

याचिका में की थी ये मांग

दरअसल, दिल्‍ली हाईकोर्ट ने पिछले दिनों आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई की थी। इसमें कोर्ट ने सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने का आदेश दिया है। दिल्‍ली हाईकोर्ट के इसी फैसले को केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

CBI ने दायर की थी चार्जशीट

इस मामले में सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इसी मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) पहले ही जांच पूरी कर चुकी है। इसी बीच दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई की गई थी। केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की याचिकाएं सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button