Internet Slowdown In Pakistan: पाकिस्तान में कई दिनों से ठप पड़ा इंटरनेट… अब सामने आई वजह, सरकार को कोस रहे लोग

पाकिस्तान की सरकार पहले जवाब देने से बचती रही। सरकार के कुछ लोगों ने इसके लिए भारत को भी जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से इंटरनेट बहुत स्लो है। लोग परेशान हो रहे हैं। हालात यहां तक बिगड़ गए हैं कि कुछ कंपनियों को पाकिस्तान छोड़कर जाना पड़ रहा है।

इस बीच, सरकार ने इसके पीछे का कारण साफ कर दिया है। पाकिस्तान के दूरसंचार मंत्रालय के अनुसार, समुद्र में केबल खराब होने का असर देशभर में इंटरनेट सेवाओं पर पड़ा है।

हालांकि सरकार ने यह नहीं बताया कि समस्या का समाधान कब तक कर लिया जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान की सरकार पर आरोप लगे कि फायरवॉल सिस्टम लगाने की चीन की नकल के कारण यह नौबत आई है।

पाकिस्तान में पिछले कई हफ्तों से यह समस्या बनी हुई है। लोग व्हाट्सएप समेत तमाम प्लेटफॉर्म पर ठीक से उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। उन कंपनियों के सामने भी बड़ा संकट गहरा गया, जिनका काम इंटरनेट के सहारे ही चलता है।

अब सरकार ने बताई सच्चाई

पाकिस्तान सरकार लंबे समय तो चुप रही। इस बीच फायरवॉल को जिम्मेदार ठहराते रहे। वहीं 15 अगस्त से पहले यह भी कहा गया कि यह भारत की साजिश हो सकती है।

बहरहाल, अब पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने इस स्थिति के लिए समुद्र के अंदर की केबल को जिम्मेदार ठहराया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, आईटी पर नेशनल असेंबली की स्थायी समिति के साथ एक बैठक में पीटीए अध्यक्ष सेवानिवृत्त मेजर जनरल हाफिजुर रहमान ने बताया कि इंटरनेट स्लो होने का मुख्य कारण पनडुब्बी केबलों का क्षतिग्रस्त होना ह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button