Bank Sarkari Naukri 2024: PNB, Canara, BOI में सरकारी नौकरी का मौका… हजारों पदों पर भर्ती शुरू

सरकारी बैंक में नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका आ गया है। IBPS ने PO के 4455 पदों पर भर्ती के लिए 1 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसमें टोटल 6 बैंकों में पीओ के पदों पर भर्ती की जाएगी।

HIGHLIGHTS

  1. पीओ भर्ती प्रीलिम्स एग्जाम आयोजन अक्टूबर में होगा।
  2. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 100 अंकों के तीन खंड होंगे।
  3. इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

करियर डेस्क, इंदौर। IBPS PO Vacancy 2024: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) 21 अगस्त तक प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ), एमटी और स्पेशल ऑफिसर के पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन स्वीकार कर रहा है।

इससे जुड़ी लिंक और विस्तृत जानकारी वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर अपलोड की गई है। चयन प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में शामिल होंगे।

naidunia_image

इतने पदों पर होंगी भर्तियां

प्रारंभिक परीक्षा 19 और 20 अक्टूबर को और मुख्य परीक्षा 30 नवंबर को निर्धारित की गई है। इसके इंटरव्यू जनवरी और फरवरी में होंगे। प्रारंभिक परीक्षा में कुल 100 अंकों के तीन खंड होंगे।

बैंक ऑफ इंडिया में 885 पद, केनरा बैंक में 750 पद, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 2000 पद, इंडियन ओवरसीज बैंक में 260 पद, पंजाब नेशनल बैंक में 200 पद, पंजाब एंड सिंध बैंक में 360 पद भरे जाएंगे।

री-चेक के लिए कर सकते हैं आवेदन

सीबीएसई ने पूरक परीक्षाओं की स्क्रूटनी के लिए 9 और 10 अगस्त को आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए प्रति विषय 500 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। अगर अभ्यर्थी उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी कराना चाहते हैं, तो उन्हें 16 अगस्त को आवेदन करना होगा।

री-चेक के लिए उम्मीदवारों को 20 अगस्त को आवेदन करना होगा। इस संबंध में पाटलिपुत्र सहोदय के वरिष्ठ पदाधिकारी ए के नाग ने बताया कि पूरक परीक्षाओं के रिजल्ट के बाद का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। कई छात्रों ने शिकायत की है कि उन्हें परीक्षा में कम अंक मिले हैं। वे निर्धारित तिथि पर कॉपी को जांच करने का अनुरोध कर सकते हैं।

naidunia_image

इस तरह करें अप्लाई

  • इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
  • बैंक में पीओ के पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 20 साल और ज्यादा से ज्यादा 30 साल होनी चाहिए।आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाएं।
  • इसके होम पेज पर मौजूद IBPS Po Recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां मांगी जाने वाली जानकारी को अच्छी तरह देखकर भरें।
  • यहां डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की गई कॉपी को अपलोड करें।
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें।
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म अपने पास संभालकर रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button